आखिर शराब पीने के बाद कौनसी भाषा का नशा होता है,जानिए….

आपको पता ही होगा कि आज दुनिया में नशा की ओर लोग हमेशा बढ़ते जा रहे हैं और इन नशा की वजह से कई प्रकार की प्रॉब्लम भी क्रिएट होते हैं।

अपराधिक गतिविधियों भी लगातार शराब की वजह से बढ़ती जा रही है लेकिन कभी आपने यह गौर नहीं किया होगा कि शराब पीने के बाद व्यक्ति उल्टी-सीधी हरकत करने के साथ – साथ अंग्रेजी में ही बात करने लगता है क्या आपको इसके बारे में कभी पता लगाएं कि व्यक्ति को अंग्रेजी में बात करते हैं।

 

कई व्यक्ति ऐसे होते हैं जो शराब पीने के बाद अंग्रेजी की ज्ञान ना होने के बावजूद भी अंग्रेजी में फटाफट बात करते हैं हाल ही में हुए एक रिसर्च से पता चला है कि शराब पीने के बाद व्यक्ति को नई भाषा बोलने का संभावना नॉर्मल की अपेक्षा 70% बढ़ जाता है इस वजह से अधिकतर व्यक्ति शराब पीने के बाद अंग्रेजी भाषा में या फिर अन्य कोई दूसरी भाषा में बात करने लगते हैं।

 

अभी हाल ही में किए गए रिसर्च में पता चला है कि शराब पीने के बाद व्यक्ति को कई प्रकार के उल्टी-सीधी हरकत करते हुए देखा जाता है लेकिन अगर वही हम अगर देखें उसकी भाषा की पकड़ पर तो शराब ना पीने वाले की अपेक्षा काफी अधिक होता है इस वजह से लोग शराब पीने के कुछ समय बाद अंग्रेजी में बात करना उन्हें काफी पसंद होता है।

रिसर्चर मेरी बात पता चला है कि शराब पीने वाला व्यक्ति किसी अन्य भाषा पर भी फटाफट बोल सकता है अगर उस भाषा के बारे में थोड़ा-बहुत नॉलेज हो तो।

 

Facebook Comments