ड्रग्स को रोकने के लिए सरकार ने उठया बड़ा कदम….

अब सेना में भर्ती होने के लिए आपको एक नए टेस्ट से होकर गुजरना होगा। सेना ने हरियाणा में भर्ती परीक्षा में मल्टि ड्रग टेस्ट शामिल किया है।

ऐसा पहली बार हो रहा है कि हरियाणा में सेना ने फीजिकल परीक्षा में इस टेस्ट को शामिल किया गया है। परफॉर्मेंस बढ़ाने वाले ड्रग्स पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए ये कदम सरकार ने उठाया है।

आर्मी ने इसके साथ ही भर्ती के लिए आए अभ्यर्थियों को यह चेतवानी भी दी है कि टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। यहां तक की कैंडिडेट के बयान के आधार पर उसे दवा देने वाले दुकानदार के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यह टेस्ट केवल उन कैंडिडेट्स पर किया जाएगा, जो फीजिकल टेस्ट के लिए क्वालिफाई करेंगे। पंजाब में सैन्य भर्ती के दौरान इस तरह का टेस्ट किया जाता है।

चरखी दादरी में सैन्य भर्ती ऑफिस के निदेशक कर्नल ए. के. पिल्लै ने बताया, ‘हालांकि हरियाणा में आर्मी भर्ती के लिए आने वाले प्रतियोगी ड्रग अडिक्ट नहीं पाए जाते हैं। रेस हारने की आशंका रखने वाले कैंडिडेट्स परफॉर्मेंस बढ़ाने वाली मेडिसिन, जैसे कि डेका डुराबोलिन, मेफेन्टरमाइन सल्फेट इंजेक्शन सहित अन्य कई सारे ड्रग्स लेते हैं

 

Facebook Comments