टीवीएस ने लॉन्च किया स्टार सिटी प्लस का डुअल-टोन वेरिएंट

टीवीएस ने अपनी बजट मोटरसाइकिल स्टार सिटी प्लस का डुअल-टोन वेरिएंट लॉन्च किया है। इसकी कीमत 52,907 रुपए एक्स-शोरूम (दिल्ली) रखी गई है। ये नई टीवीएस स्टार सिटी प्लस या (सिटी+) वेरिएंट अब ग्रे-ब्लैक डुअल टोन पेंट के साथ भी आएगी।

टीवीएस स्टार सिटी प्लस डुअल-टोन वेरिएंट में कंपनी का विशेष सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी (SBT) भी दिया गया है। ये टीवीएस का कॉम्बिनेशन ब्रेकिंग सिस्टम का एक प्रकार है। बता दें कि यही टेक्नोलॉजी हाल ही में लॉन्च हुई टीवीएस रेडियन में भी दिया गया था।

SBT की खासियत है कि यह ब्रेक सही मात्रा में अप्लाई करता है अर्थात आप चाहे कोई भी ब्रेक मारिये, ये सही प्रेशर से दोनों ब्रेकों पर लगता है। इस टेक्नोलॉजी की वजह से ब्रेकिंग सिस्टम बेहतर होता है और राइडर का आत्मविश्वास भी बढ़ता है। सही मायने में तो टीवीएस एक मात्र ऐसी कंपनी है जो 110 सीसी सेगमेंट में भी ये सिस्टम देता है।

टीवीएस स्टार सिटी प्लस डुअल-टोन वेरिएंट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें रेग्यूलर मॉडल की तरह ही 109 सीसी का इकोथ्रस्ट एयर-कुल्ड इंजन लगा है जो कि 8.3 बीएचपी की पावर और 8.7 न्यूटन मीटर का कॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

टीवीएस स्टार सिटी प्लस इस समय बजट सेगमेंट में भारत की बेहतरीन बाइक में से एक है। पिछले वर्षों में इसे कई ईनाम भी मिले हैं। टीवीएस स्टार सिटी प्लस पिछले तीन सालों से लगातार जे डी पावर कस्टमर सर्वे में टॉप पर रही है। इसके अलावा इसे 2018 में सबसे बढ़ियां माइलेज का खिताब भी मिला है।

टीवीएस स्टार सिटी प्लस में पिछले साल सितंबर में ही कुछ अपडेट किया गया था और अब एक वर्ष बाद इसे नए डुअल-टोन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। टीवीएस स्टार सिटी प्लस में अलॉय व्हील जैसे कई फीचर्स मिलते हैं जो इस रेंज में आप आशा कर सकते हैं।

टीवीएस स्टार सिटी प्लस का नया डुअल टोन वेरिएंट काले-लाल, काला-नीला और लाल-काला कलर कॉम्बिनेशन में उपलब्ध होगा। इसके अलावा इसका नया कलर ग्रे-ब्लैक कॉम्बिनेशन तो है ही।

बात करें भारत में टीवीएस स्टार सिटी प्लस के प्रतिद्वंदीयों की तो इसका मुकाबला मुख्य रूप से यामाहा सैलुटो आरएक्स, होंडा ड्रीम युगा और बजाज डिस्कवर 110 से होगा।

Facebook Comments