दुनिया का सबसे ताकतवर फल, जिसे खाते ही शरीर में आ जाती है गजब की ताकत

फल और सब्जियों का सेवन हमारे लिए बहुत लिए बहुत ही महत्त्वपूर्ण होता है, क्योकि इन्ही से हमें तमाम प्रकार के पोषक तत्व, आयरन, मिनिरल मिलते हैं। जो हमारे शरीर को बहुत ही मजबूत और बीमारियों से दूर रखने में मदद करते हैं। फलों और सब्जियों का सेवन न करने से हमारे शरीर में कई तरह की कमियां हो जातीं हैं और हम पर बीमारियाँ अटैक करने लगतीं हैं। फल विटामिनों का बहुत ही अच्छा स्रोत होते हैं। जिनसे हमारा इम्यून शिष्टम मजबूत रहता है। आज मैं आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसे दुनिया का सबसे ताकतवर फल माना जाता है और जिसे खाते ही हमारे शरीर में गजब की ताकत आ जाती है।

इसका नाम कीवी फल है। कीवी देखने में हल्का भूरा, रोएदार व आयताकार, रूप में चीकू फल की तरह का फल होता है। इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। एक फल का वजन 40 से 50 ग्राम तक होता है। दुनिया का सबसे ताकतवर फल कीवी है। इस फल का सेवन करने से आंखों से संबंधित बीमारियां खत्म होती है। और आंखों की रोशनी बढ़ती है। कीवी फल का सेवन करने से शरीर के जोड़ों का दर्द और शरीर के अन्य दर्द खत्म होते है। और शरीर चुस्त-दुरुस्त और फुर्तीला रहता है।

कीवी का सेवन करने से शरीर का पाचन तंत्र ठीक रहता है। और पेट से संबंधित बीमारियों से छुटकारा मिलता है। क्योंकि कीवी में पर्याप्त मात्रा में फाइबर पाया जाता है जो पेट की गैस, अपच, एसिडिटी आदि समस्याओं को जड़ से खत्म करता है। रोज सुबह-शाम कीवी फल का सेवन करने से नींद नहीं आने की बीमारी खत्म होती है। और व्यक्ति को प्रतिदिन पर्याप्त नींद आती है। किवी फ्रूट बीज के तेल में औसतन 62% अल्फा-लिनोलेनिक एसिड होता है, जो ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है। कीवी फ्रूट लुगदी में कैरोटेनोइड होते हैं, जैसे प्रोविटामिन ए बीटा कैरोटीन, ल्यूटिन और ज़ीएक्सैंथिन जो हमारे दिल सहित कई बीमारियों से रक्षा करते हैं।

Facebook Comments