मुस्लिम होने के बाद भी ये खिलाड़ी हिन्दू मंदिर जाते हैं, दूसरा नाम जीत लेगा दिल

कहते हैं खेल का कोई धर्म नहीं होता और हर धर्म के लोग इसे पसंद करते हैं। क्रिकेट के साथ भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलता है। हर कोई इस खेल को दिलो-जान से चाहता है। फिर वो हिंदू हों या मुसलमान। हर कोई इस खेल का दीवाना है। वहीं, खिलाड़ी भी हर धर्म को मानते हैं। यही वजह है कि भारत के कई मुस्लिम क्रिकेटर हिंदू मंदिर में जाते देखे गए हैं। कई मौकों पर मुस्लिम क्रिकेट खिलाड़ियों को भगवान के दर पर जाते देखा गया है।

मोहम्मद शमी: मोहम्मद शमी इस समय भारतीय तेज गेंदबाजी की जान हैं। शमी पर हाल ही में उनकी पत्नी ने कई सनसनीखेज आरोप लगाए थे। लेकिन शमी पर उन आरोपों का कोई असर नहीं पड़ा। शमी उन मुस्लिम क्रिकेट खिलाड़ियों में शामिल हैं जो मंदिर में जाते रहते हैं।

इरफान पठान: कभी भारतीय टीम की जान रहे इरफान पठान भी हिंदू मंदिर जाते रहते हैं। उन्हें कई मौकों पर मंदिरों में जाते देखा गया है। आपको बता दें कि पठान ने बतौर तेज गेंदबाज अपना करियर शुरू किया था और वो बेहद कम समय में ही भारत के स्टार गेंदबाज बन गए थे। हालांकि बाद में ग्रेग चैपल के कारण उनके खेल में गिरावट आ गई।

मोहम्मद कैफ: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रहे और अब तक के सबसे शानदार फील्डर मोहम्मद कैफ की भी हिंदू भगवानों में काफी आस्था है और यही वजह है कि वो कई बार मंदिर में भगवान के दर्शन कर चुके हैं। कैफ को भारत का स्टार खिलाड़ी माना जाता है। और वो भारतीय टीम के दमदार बल्लेबाज भी रह चुके हैं।

Facebook Comments