आंधी-तूफ़ान ने जमकर मचाई तबाही,35 लोगों की मौत….

पूरे राजस्थान में अब तक 35 लोगों की हो गई। इसकी जानकारी मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने दी। सरकार ने कहा कि मारे गए 35  लोगों में 17 लोगों की मौत भरतपुर, 9 धौलपुर और 9 अलवर में हुई है। जबकि 205 लोगों के घायल होने की खबर है।

इस रेतीले तूफान से सबसे ज्यादा तबाही भरतपुर में हुई है। गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि मौत का आंकड़ा अभी औऱ बढ़ सकता है। बता दें राजस्‍थान और पश्चिमी यूपी समेत उत्‍तर भारत के कई इलाकों में बुधवार शाम को आए रेतीले तूफान में 90 से ज्याद लोगों की मौत हो गई है और बड़ी संख्‍या में लोग घायल हो गए हैं। आंधी से शाम को पारा 10 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण आए इस भीषण तूफान ने आम जनजीवन को तहस-नहस कर दिया। इसके अलावा पंजाब के भी कुछ इलाकों में तूफान की वजह से लोग प्रभावित हुए हैं।

वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने यूपी के 19 जिलों में 64 लोगों की मौत की पुष्टि की है। इनमें से 43 लोगों की मौत अकेले आगरा में हुई है। इसके अलावा बिजनौर में 3, सहारनपुर में 2, चित्रकूट, रायबेरली और बरेली में 1-1 व्‍यक्ति की मौत तूफान की चपेट में आने से हो गई। इस बीच यूपी के 31 जिलों में 5 मई तक के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

 

Facebook Comments