ई-वे बिल व्यवस्था इन राज्यों में लागू होगी…..

कल 25 अप्रैल से राज्य के भीतर माल परिवहन के लिए ई-वे बिल की व्यवस्था मध्य प्रदेश अरुणाचल,सिक्किम, मेघालय और केंद्र शासित पुडुचेरी में लागू हो जाएगी .जीएसटीएन नेटवर्क सीईओ प्रकाश कुमार ने यह जानकारी दी.

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने 1 अप्रैल से देश में एक राज्य से दूसरे राज्य में 50 हजार रुपये से अधिक का माल भेजने के लिये ई-वे बिल प्रणाली शुरू की थी.जीएसटी परिषद ने राज्यों के भीतर ई-वे बिल व्यवस्था को 15 अप्रैल के बाद विभिन्न चरणों में लागू किया था.15 अप्रैल को 5 राज्यों गुजरात, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल में यह लागू हुई . इसके बाद 20 अप्रैल से 6 राज्यों बिहार, झारखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और त्रिपुरा में लागू किया गया.अब इन पांच राज्यों में इसे लागू किया जाएगा.

सीईओ प्रकाश कुमार के अनुसार देश में 1 अप्रैल से अंतरराज्यीय और 15 अप्रैल से राज्यों के भीतर माल परिवहन के लिये ई-वे बिल व्यवस्था शुरू होने के बाद रविवार तक कुल 1.84 करोड़ ई-वे बिल लिए जा चुके हैं.ई-वे बिल दिन के उत्तरार्ध में सर्वाधिक निकाले जाते हैं.किसी एक दिन में 21 अप्रैल को ऐसे सबसे ज्यादा 12 लाख ई-वे बिल निकाले गए.

Facebook Comments