Live : राजस्थान के जयपुर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, चार सेकंड तक हिली धरती

अभी अभी राजस्थान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। ये झटके राजधानी जयपुर सहित राजस्थान के कई शहरों में महसूस किए गए हैं।

भूकंप सुबह 9 बजकर 43 मिनट पर आया। करीब 4 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई है। भूकंप का केंद्र जयपुर में ही था। जयपुर के अलावा चौमूं,शाहपुरा, पावटा और सीकर जिले के खंडेला और श्रीमाधोपुर में भी भूकंप की खबर है। कुछ सेकंड तक धरती हिलने की वजह से लोग दहशत में आ गए।

हालांकि भूकंप से अभी किसी तरह की कोई नुकसान की खबर नहीं है। झटकों के हाद घर से बाहर निकले लोग डर के मारे काफी देर तक तो घर के अंदर भी नहीं गए। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.0 आंकी गई थी। भूकंप का केंद्र हरियाणा के सोनीपत में था।

भूकंप 3 बजकर 37 मिनट पर आया था। भूकंप का केंद्र राष्ट्रीय राजधानी से लगभग 45 किलोमीटर दूर हरियाणा के सोनीपत में था। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए थे।

भूकंप की वजह से कई इलाकों में लोग दुकानें बंद कर सड़कों पर सुरक्षित जगहों पर आ गए। भूकंप कुछ सेकेंड के लिए ही आया था, लेकिन लोगों में खौफ इस कदर छा गया कि वह एक जगह से हिलने का नाम तक नहीं ले रहे थे। दिल्ली एनसीआर में इससे पहले भी भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

Facebook Comments