मात्र 10 मिनट में पाएं अपनी काली गर्दन से छुटकारा…

यह पैक नेचुरल ब्‍लीच की तरह काम करता है। इससे गर्दन की त्‍वचा साफ होकर निखर जाएगी।

हर कोई सुदंर दिखने के लिए चेहरे को साफ करता है लेकिन अक्सर लोग अपनी गर्दन को अनदेखा कर देते हैं। बढ़ते पल्यूशन का असर चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी देखने को मिलता है, खासकर गर्दन पर। बिजी होने के कारण आप भी गर्दन पर ध्यान नहीं दे पाते, जिस गर्दन पर धूल मिटटी की परत जमने से गर्दन का रंग काला पड़ने लगता है। सुंदर दिखने के लिए चेहरे के साथ-साथ गर्दन का भी अहम रोल होता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिससे 20 मिनट में ही आपकी गर्दन पर जमी मैल साफ हो जाएगी और आपकी गर्दन साफ और सुदंर दिखने लगेगी।
3 स्टेप में करें गर्दन की मैल साफ
Step-1 स्टीमिंग
गर्दन की मैल को साफ करने के लिए सबसे पहले उसे स्टीमिंग दें। इसके लिए एक तौलिए को गर्म पानी में डिप करके निचौड़ लें। इसके बाद इसे गर्दन पर लपेटकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। इससे आपकी स्किन को नमी मिलेगी और बंद पोर्स भी खुल जाएंगे। स्‍टीम से गर्दन पर जमी गंदगी और डेड स्किन बाहर आ जाती है।
Step-2 एक्सफोलिएटिंग
इसके लिए 1 चम्मच नमक, 1 चम्मच बेकिंग सोडा और 1 चम्मच नारियल के तेल को मिक्स करें। इसे गर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से 5 मिनट तक मसाज करें। इससे आपकी गर्दन पर जमी मैल और डेड स्किन निकल जाएगी।
Step-3 वाइटनिंग
एक बाउल में 1 चम्मच चंदन पाउडर, 1 चम्‍मच मुलतानी मिट्टी, 1 चम्मच नींबू का रस और 1/2 कप कच्‍चे दूध को मिक्स कर लें। इस पेस्ट को गर्दन पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। यह पैक नेचुरल ब्‍लीच की तरह काम करता है। इससे गर्दन की त्‍वचा साफ होकर निखर जाएगी।

Facebook Comments