अंडे का छिलका बढ़ा सकता है आपके चेहरे की खूबसूरती

अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी बरकरार रहेगी और आप की रूखी त्वचा की समस्या दूर हो जाएगी.

अंडा खाना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है. पर क्या आपको पता है कि अंडे के छिलके हमारे चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं. अंडे के छिलकों के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको अंडे के छिलकों के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

अंडे के छिलके का फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले अंडे को फोड़ड़कर इसके छिलकों को निकाल लें. अब इन्हें अच्छे से धो कर धूप में रख कर सुखा लें. जब यह छिलके अच्छे से सूख जाए तो इन्हें पीसकर इनका पाउडर बना लें.

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है, तो अंडे के छिलकों के पाउडर में थोड़ा सा सिरका मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

2- अगर आप अपनी सांवली रंगत से परेशान है, तो अंडे के छिलकों में नींबू का रस और सिरका मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो दें. ऐसा करने से आपके चेहरे की रंगत में निखार आएगा.

3- अंडे के छिलकों के इस्तेमाल से आप रूखी त्वचा की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए अंडे के छिलकों के पाउडर में थोड़ा सा एलोवेरा जेल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी बरकरार रहेगी और आप की रूखी त्वचा की समस्या दूर हो जाएगी.

Facebook Comments