Election Trauma : 15 दिन का दिया टाइम..बीजेपी यूथ विंग ने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में मंदिर के लिए मांगी जमीन

बीजेपी यूथ विंग ने गुरुवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के कुलपति को पत्र लिखाकर ‘मंदिर’ के निर्माण के लिए जमीन मुहैया कराने की मांग की है। यह भी चेतावनी दी है कि 15 दिन में वीसी ने जगह चिन्हित कर नहीं दिया तो स्वयं जगह चिन्हित कर जनता के सहयोग से मंदिर निर्माण कराएंगे। अगर मंदिर निर्माण नहीं होता तो बीजेपी युवा मोर्चा 24 तारीख को मंदिर निर्माण कराएगा। एएमयू में मंदिर निर्माण के लिए हज़ारों की तादाद में इकट्ठा होकर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जाएंगे।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मंदिर की मांग को लेकर पिछले काफी समय से बयानबाजी होती आ रही है। अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम भी यूनिवर्सिटी में मंदिर की बात कह चुके हैं। गुरुवार को बीजेपी युवा मोर्चा के ज़िला अध्यक्ष मुकेश सिंह लोधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को पत्र लिखा है और मंदिर के लिए 15 दिन के अंदर जमीन मुहैया कराने की मांग की है।

मुकेश सिंह ने कहा कि, यूनिवर्सिटी प्रशासन उस जगह को चिन्हित करे जहां मंदिर बनाया जाएगा। अगर यह मांग पूरी नहीं होती तो हज़ारों छात्र 24 तारीख को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए कूच करेंगे। खुद मंदिर का निर्माण कराएंगे। युवा मोर्चा चंदे से इस मंदिर का निर्माण करेगा। हालांकि अभी तक प्रशासन की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है।

लोधी ने कहा कि सर सैयद कहते थे कि हिंदू-मुस्लिम दुल्हन की दो सुंदर आंखों की तरह है। उनके द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय में मुस्लिम छात्रों के लिए मस्जिद है लेकिन हिंदू छात्रों को पूजा-अर्चना के लिए मंदिर नहीं है। इससे छात्र-छात्राओं को बेहद परेशानी होती है। वह अपने इष्ट देवी-देवताओं की पूजा भी नहीं कर पाते। ऐसे में एएमयू प्रशासन कैंपस में मंदिर के लिए जगह देकर सर सैयद के सपने को पूरा करें।

Facebook Comments