बॉलरों के बाद, अब अग्नी परीक्षा देने उतरेंगे भारतीय बल्लेबाज

बर्मिंघम में जारी टेस्ट मैच का पहला दिन महमान टीम इंडिया के नाम रहा। शुरू में घातक दिख रही इंग्लैंड पर भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी सेशन में कब्जा जमाया और 285 रनों पर 9 विकेट हासिल कर लिए। अब गेंदबाजों की महनत के बाद आज मैच के दूसरे दिन (शनिवार) भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा है।

कौन करेगा पुजारा की कमी पूरी
बर्मिंघम टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया पर बैटिंग पर खास नजर रहने वाली है। भारत ने टेस्ट के फेवरेट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को इस मैच में न चुनकर कई सवाल खड़े किए। लेकिन देखना होगा कि कोहली किस तरह पुजारा की कमी को पूरा करवाते हैं। प्रैक्टिस मैच में फ्लॉप रहे शिखर धवन पर मुरली विजय के साथ मिलकर अच्छी ओपनिंग देने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। ऐले में पुजारा के स्थान पर यानि तीसरे नंबर पर एल राहुल उतरेंगे। कोहली, रहाणे और दिनेश कार्तिक टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने की कोशिश करेंगे।

एंडरसन और ब्रॉड को संभालना चुनौती
टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए सबसे पहली और सबसे बड़ी चुनौती है जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का सामना करना। इंग्लैंड ने उम्मीद के मुताबिक स्कोर नहीं बनाया है, इसलिए एंडरसन और ब्रॉड दोनों भीरत को शुरुआती झटके देकर कमजोर करनी की पूरी कोशिश करेंगे। इसके साथ ही इंग्लैंड के लिए ट्रंप कार्ड माने जा रहे आदिल राशिद को भी संयम के साथ खेलना होगा, क्योंकि अश्विन की गेंदबाजी ये साबित करती है कि इस पिच पर स्पिनरों के लिए कुछ खास है।

Facebook Comments