पर्यावरण मंत्री ओपी सोनी ने सभी अधिकारियों को चेतावनी दी की क्षेत्र में नियमित चेकिंग करें…..

कीड़ी अफगाना स्थित चड्ढा शुगर मिल द्वारा ब्यास नदी में शीरा डालने से न केवल सैंकड़ों मछलियां मारी गई , बल्कि नदी का जल भी जहरीला हो गया. इस कारण लोगों को तो परेशानी हुई साथ ही पशुओं को पानी पिलाने की भी दिक्कत हुई .इस मामले में पर्यावरण मंत्री का मानना है कि दोनों अधिकारियों ने अपने क्षेत्र कीड़ी अफगाना की सही ढंग से निगरानी नहीं की जिससे ब्यास नदी में शीरा गिरने जैसी गंभीर घटना हुई.

पंजाब में कीड़ी अफगाना स्थित चड्ढा शुगर मिल से ब्यास दरिया में शीरा डालने के मामले में सरकार ने पहली सख्त कार्रवाई करते हुए पर्यावरण मंत्री ओपी सोनी के आदेश के बाद बटाला क्षेत्रीय दफ्तर के एक्जेक्यूटिव इंजीनियर कुलदीप सिंह और एसडीओ अमृत पाल सिंह चाहल को निलंबित कर दिया है.

 

उल्लेखनीय है कि पर्यावरण मंत्री ओपी सोनी ने सभी अधिकारियों को चेतावनी दी कि अपने क्षेत्र में नियमित चेकिंग करें. यदि कोई औद्योगिक इकाई नियमों का उल्लंघन करती मिले तो उस पर कार्रवाई की जाए. मंत्री ने उद्यमियों से अपील की कि वे अपनी इकाइयों को पर्यावरण विभाग के मानकों के अनुसार बना लें. औद्योगिक अवशेष नदियों, नालों में फेंकने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Facebook Comments