रात को सोने से पहले लगा लें ये चीज, आइब्रो हो जाएंगे बेहद खूबसूरत और घने

आज की इस पोस्ट में हम आपको यह बताने वाले हैं, कि रात को सोने से पहले आपको यह चीज लगा लेनी चाहिए, जिससे आपके आइब्रो बहुत ही खूबसूरत और घने हो जाएंगे।

रात को सोने से पहले लगा लें ये चीज, आइब्रो हो जाएंगे बेहद खूबसूरत और घने

जैसे कि आप यह बात जानते ही हैं, कि हमारे शरीर का प्रत्येक अंग हमारे शरीर की खूबसूरती को बढ़ाता है। उसी प्रकार काली आंखें हमारे चेहरे की खूबसूरती को अधिक बढ़ा देती है, परंतु अगर इन काली आंखों पर हमारे आइब्रो और भी घने और काले हो, तो हमारे चेहरे की खूबसूरती को कहीं और अधिक सुंदरता देते हैं, फिर भी चाहते हुए भी बहुत से लोगों के आइब्रो बहुत पतले होते हैं। जिसकी वजह से उनके चेहरे की सुंदरता इतनी अच्छी नहीं लगती है। इसी कारण आज हम आपके लिए इस पोस्ट में लाए हैं। आपके आइब्रो को काले और घने करने के लिए एक नुस्खा तो चलिए जानते हैं, इस नुस्खे के बारे में।

आपने बहुत से लोगों को देखा होगा, कि अपने आइब्रो को घने और काले करने के लिए आइब्रो पेंसिल का उपयोग करते रहते हैं और इसके साथ-साथ कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का उपयोग करती हैं, परंतु यह नुस्खे ज्यादा समय तक टिक नहीं पाते हैं और कुछ देर के लिए ही अच्छा लगता है और बाद में कुछ समय के पश्चात आइब्रो पहले जैसे हो जाते हैं, तो चलिए जानते ही नहीं परमानेंटली घने और काले बनाने का तरीका।

दोस्तों हम जिस नुस्खे की बात करने जा रहे हैं और उसमें उसके के लिए जो सामान की आवश्यकता होगी। वह सामान आपके घर में आपको आसानी से मिल जाएगा। हमें जरूरत होगी, इस नुस्खे को बनाने के लिए प्याज और नारियल के तेल की तो चलिए जानते हैं, इस नुस्खे को।

सर्वप्रथम आपको एक ब्याज लेना होगा और उसे अच्छी तरीके से बारीक काट कर मिक्सर की सहायता से उसे पीसना लेना होगा और पीसने के पश्चात प्याज के रस को छलनी की सहायता से आपको छानना होगा। छानने के पश्चात उसमें एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर उसे अच्छी तरीके से पेस्ट बनाना होगा।

तैयार किए गए इस पेस्ट को रात को सोने से पहले आपको आपके आइब्रो पर रोजाना एक हफ्ते तक लगाना होगा। सुबह उठकर आपको अपने आइब्रो को अच्छी तरीके से धो लेना होगा। इसके पश्चात आप देखेंगे कुछ ही दिनों में इसका प्रभाव आपको दिखाई देने लगेगा।

Facebook Comments