आंख के आई बॉल में लगवाई ज्वेलरी, खुश होकर डॉक्टर ने पूरी की ख्वाहिश….

बता दें कि Emil के पास एक लड़की आई थी, जिसे अपनी आंख के आई बॉल में एक ज्वेलरी लगवानी थी। पहले तो डॉक्टर को ये काम हैरान कर देने वाली लगी, लेकिन बाद में डॉक्टर तैयार हो गया। 

उन्होंने लड़की की आंख में 3×4 मिमी का प्लेटिनम दिल लगाया। डॉक्टर ने आंख में प्लेटिनम दिल को सर्जिकली प्लांट किया था। आंख में दिल लगाने के लिए डॉक्टर को सिर्फ 5 मिनट का समय लगा। इस प्रक्रिया में लड़की को किसी भी प्रकार को कोई दर्द भी नहीं हुआ और केवल 3 दिनों में ही conjunctiva seals का जख्म भी भर गया।

अजीबोगरीब शौक को पूरा करने का ये कारनामा अमेरिका के न्यूयॉर्क के Park Avenue LASEK Surgery अस्पताल के डॉक्टर Emil Chynn का है। रिपोर्ट्स की मानें तो आंख में प्लेटिनम दिल के सर्जिकली प्लांटेशन के 3 दिन बाद लड़की को कुछ अलग महसूस नहीं हो रहा। वह अपनी आंख के साथ बिल्कुल वैसा ही महसूस कर रही है, जैसे पहले किया करती थी।

इसके साथ ही उसे आंख को इधर-उधर घुमाने में भी बिल्कुल दिक्कत नहीं हो रही है। डॉक्टर ने बताया कि यह पूरी तरह से एक कॉस्मेटिक सर्जरी है। यदि किसी को आंख में लगाए गए ऐसी ज्वेलरी को निकालना पड़े तो भी इसमें परेशानी नहीं होती है। आंख से ज्वेलरी निकालने में भी केवल 5 मिनट का ही समय लगेगा। अमेरिका में ऐसे 2 या 3 लोग ही हैं, जिन्होंने अपनी आंख में ऐसे ज्वेलरी लगवाए हैं।

 

Facebook Comments