चेहरे पर इस तरह लगाएं सेंधा नमक,पाएं गड्ढो से निज़ात….

क्‍या आप भी अपनी त्‍वचा पर होने वाले कील-मुंहासों के बाद होने वाले गढ्ढों से परेशान हैं और इन्‍हें दूर करने के लिए उपायों की खोज कर रही हैं तो सॉल्ट स्‍क्रब आपकी इस समस्या को बहुत आसानी से दूर कर सकता है।

चेहरे पर होने वाले गड्ढों से कई बार आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। इसकी वजह से दूसरे लोग भी कई बार आपको टोकते होंगे कि कुछ करते नहीं, ये करो, वह करो। ऐसे कई सवाल आपसे पूछे जाते हैं और कई टिप्स दे दिए जाते हैं।

अगर आप कील-मुंहासों के बाद होने वाले गढ्ढों से परेशान है और इन्‍हें दूर करने के लिए उपायों की खोज कर रहे हैं तो सॉल्‍ट स्‍क्रब आपकी इस समस्‍या को बहुत आसानी से दूर कर सकता है। जी हां अब आपको खूबसूरत त्‍वचा पाने के लिए बाजार में मौजूद महंगे कॉस्‍मेटिक का सहारा लेने की जरूरत नहीं है।

आप सेंधा नमक स्‍क्रब की मदद से खूबसूरत त्‍वचा पा सकते हैं। सेंधा नमक एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट है। इसके इस्तेमाल से डेड स्क‍िन तो साफ होती है साथ ही ब्लैकहेड्स भी दूर हो जाते हैं और चेहरे के गढ्ढे भी तेजी से भरता है। आइए जानें त्‍वचा के दाग-धब्‍बों को दूर करने के लिए सेंधा नमक का इस्‍तेमाल कैसे किया जाता है।

नमक और ओटमील का स्‍क्रब ऑयली त्‍वचा के लिए बहुत अच्‍छा होता है। इसके लिए आप ओटमील और सेंधा नमक को अच्छी तरह मिला लें और इसमें कुछ बूंदे नींबू के रस और बादाम के तेल की मिक्स कर लें। फिर इस स्‍क्रब से अपने चेहरे पर हल्‍के हाथों से स्‍क्रब करें।

कुछ देर स्क्रब करने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। सेंधा नमक को अगर आप जैतून के तेल में मिलाकर चेहरे पर लगाते हैं तो इससे आपके चेहरे में निखार आता है। जी हां अगर आपकी त्‍वचा ड्राई है तो सॉल्‍ट और ऑयल का यह पेस्‍ट आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। क्‍योंकि यह आपके चेहरे को नमी प्रदान करता है।

 

Facebook Comments