फेसबुक यूजर्स के डेटा लीक स्कैंडल के बाद जुकरबर्ग की मुसीबतें बढ़ी, FB पेज बंद किया

कैंब्रिज एनालिटिका के फेसबुक यूजर्स के डेटा लीक स्कैंडल के बाद जुकरबर्ग की तो मुसीबतें बढ़ी ही हैं और साथ ही उनकी कंपनी के भी बुरे दिन शुरू हो गए हैं। बता दें कि अबतक कंपनी के शेयर 14 प्रतिशत तक गिर चुके हैं।

इसी के साथ और भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। बता दें कि मोजिला, कॉमर्जबैंक, टेस्‍ला और स्‍पेसएक्‍स जैसी बड़ी कंपनियों ने फेसबुक से दूरी बना ली है। टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के सीईओ एलन मस्क की ट्विटर पर बहसबाजी भी हुई, जिसके बाद उनकी कंपनियों ने अपना फेसबुक पेज बंद कर दिया है। उन्होंने ट्विटर पर लोगों से बहस के दौरान कहा था कि वह अपनी कंपनियों का फेसबुक पेज बंद कर देंगे।

तो वहीं फायरफॉक्स जैसे वेब ब्राउजर बनाने वाली कंपनी मोजिला भी फेसबुक से दूरी बना रही है। कंपनी का कहना है कि उन्होंने फेसबुक को ऐड देना बंद कर दिया है। साथ ही वो फेसबुक पेज भी नहीं चलाएंगे। कंपनी ने फेसबुक को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर फेसबुक ने यूजर्स की जानकारियों को सुरक्षित बनाने और गोपनीयता सेटिंग को सुधारने की कोशिश की, तब ही वो वापस फेसबुक पर लौटेंगे।

जर्मनी के कॉमर्जबैंक ने भी कहा है कि वह फिलहाल फेसबुक विज्ञापन रोक रहा है और जानकारियों की सुरक्षा का मूल्यांकन कर रहा है। स्पीकर समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी सोनोस ने भी फेसबुक समेत इंस्टाग्राम, गूगल और ट्विटर पर अपने विज्ञापन को एक सप्ताह के लिए रोक दिया है।

तो वहीं लंदन में कैंब्रिज एनालिटिका के दफ्तरों की तलाशी भी शुरू कर दी गई है। सूचना आयुक्त एलिजाबेथ डेनहम के कार्यालय के करीब 18 अधिकारियों ने कैंब्रिज एनालिटिका के लंदन मुख्यालय की तलाशी ली।

 

Facebook Comments