जल्द ही यूजर्स को FB पर मिलेगी ब्राउजिंग हिस्ट्री क्लियर का ऑप्शन…

जल्द ही यूजर्स को ऑप्शन मिलेगा कि वो फेसबुक से अपनी ब्राउजिंग हिस्ट्री डिलीट कर सकेंगे और इसके जरिए लिंक क्लिक को आगे इस्तेमाल होने से रोक सकेंगे। हालांकि इससे एक नुकसान ये भी होगा कि अगर यूजर ये विकल्प चुनते हैं, तो फेसबुक की सर्विस उतनी बेहतर नहीं रहेगी, क्योंकि बार-बार फेसबुक को यूजर की हिस्ट्री लर्न करनी होगी।

FACEBOOK के CEO जुकरबर्ग का कहना है कि कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही हैं जो यूजर्स को उनकी ब्राउजिंग हिस्ट्री क्लियर करने की परमिशन देगा।

जुकरबर्ग ने घोषणा करते हुए कहा कि 2018 एक बहुत ही महत्वपूर्ण साल है, जिसके चार महीने ही अभी गुजरे हैं इसके साथ फेसबुक एक पोर्टेबल हेडसेट लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसके जरिए वर्चुअल रियलिटी की दुनिया में बड़ा बदलाव आएगा। बता दें कि इस यूएसडी 199 डिवाइस को Oculus Go नाम दिया गया है, जिसकी बिक्री आज से अमेरिका में शुरू की जाएगी।

बता दें कि जुकरबर्ग ने इस हेडसेट को बनाने की घोषणा 6 महीने पहले की थी। ओक्युलस गो अन्य वर्चुअल रियलिटी डिवाइस से अलग है, जिनके लिए स्मार्टफोन या पर्सनल कम्प्यूटर से जोड़ने के लिए कॉर्ड की जरूरत पड़ती है. इसके जरिए लोग ऑर्टिफिशल वर्ल्ड और थ्री डायमेंशनल वीडियो देख सकते हैं।

इसके साथ ही ये भी बता दें कि फेसबुक एक डेटिंग फीचर लॉन्च करने जा रहा है। ये नया टूल ना केवल लोगों को जोड़ने के काम आएगा, बल्कि मीनिंगफुल, लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप बनाने में मददगार होगा। जुकरबर्ग ने बताया कि इस फीचर को बनाते वक्त शुरू से ही प्राइवेसी और सिक्योरिटी का ध्यान रखा जाएगा।

फेसबुक सीईओ ने कहा कि डेटिंग फीचर यूजर्स के फ्रेंड्स को डेट करने की सलाह नहीं देगा, जैसा कि पहले से ही मौजूद टिंडर जैसे ऐप फेसबुक के डेटा के आधार पर कर रहे हैं।

 

Facebook Comments