photos में दिख रहा वक्ती पीएम मोदी नहीं बल्कि उनका हमशक्ल है ……..

बिहार के सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड क्षेत्र के महेशुआ पंचायत वार्ड नं 6 लक्ष्मीपुर गांव निवासी पीएम नरेंद्र मोदी की तरह दिखने वाले हमशक्ल बच्चा शर्मा की चर्चा अब इलाके में  फैलने लगी  है। लोग इप्‍हें मोदीजी कह कर ही बुलाने लगे हैं।

 

बच्चा शर्मा सिर्फ पीएम मोदी के हमशक्ल ही नहीँ हैं बल्कि सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जंग भी लड़ रहे है। फिलहाल वे पीएम के स्वच्छता के संदेश को अपने पंचायत में घर-घर फैला रहे है। योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए सुबह सबेरे घर से निकल पड़ते है। यह इनकी दिनचर्या में शामिल है।

 

स्वच्छता अभियान से लेकर घर घर शौचालय की बात हो, इस पर वे लोगों को जागरूक करते हैं। इतना ही नहीं, स्थिति ये है कि इन्होंने शौचालय बनाने के लिए गांव में ही एक युवक को टैंक का पाइप बनाने की सलाह दी ताकि लोगों को शौचालय बनाने में परेशानी नहीं हो। लोग इनकी बातों का अनुकरण भी कर रहे हैं।

 

खास बात ये है कि बच्चा शर्मा स्वच्छता की बात रूटीन कार्य के अनुसार करते हैं। इन्होंने खुद पहले अपना शौचालय बनाया ताकि लोग इसका अनुकरण करें। रोज सबेरे उठकर दरवाजे की साफ़ सफाई, मवेशियों को चारा के बाद, मंदिर में पूजा फिर लोगों से मिलने निकल जाते हैं। लोगों को मोदी सरकार की अन्य कल्याणकारी  योजनाओं के बारे में जानकारी भी देते हैं।

आसपास के गांव में होने वाले ग्रामीण स्तर के पंचायत में भी ये अहम भूमिका निभाते हैं। मुखिया का चुनाव भी लड़ चुके हैं। निम्न आय वर्ग के परिवार से आने वाले बच्चा शर्मा कहते हैं कि उन्हें ईश्वर ने मोदी जैसा चेहरा दिया है। मोदी जी देश के लिए अच्छा काम भी कर रहे हैं लिहाजा उसे इस बात का गर्व है।

उन्होंने कहा कि वे जीवन पर्यंत मोदी जी के जनहित से जुड़ी योजनाओं का इसी तरह प्रचार प्रसार करते रहेंगे। लेकिन इस सब के बीच उनकी एक तमन्ना भी है कि वे एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सामने से मिलें।

Facebook Comments