18 वर्षीय पत्नी पर कोर्ट में तलवार से मार डाला,सास और बच्ची भी घायल….

पुलिस ने बताया कि सम्बलपुर में सिंदूरपंख के रहने वाले रमेश कुंभार ने अपनी 18 वर्षीय पत्नी संजीता चौधरी पर तलवार से हमला कर उसे मार डाला। साथ ही अपनी सास और एक बच्ची को भी हमले में बुरी तरह जख्मी कर दिया। पुलिस ने बताया कि रमेश के ससुर इस हमले से बाल-बाल बच गए।

 

संजीता अपने माता-पिता के साथ कोर्ट में शादी कैंसिल कराने के लिए पहुंची थी, क्योंकि वह रमेश से शादी के कुछ महीने बाद ही अपने माता-पिता के पास रहने के लिए लौट आई थी। बता दें कि पिछले साल संजीता, रमेश के साथ अपने घर से भाग गई थी और कई महींनो तक साथ रही थी। लेकिन बाद में वह माता-पिता के पास लौट आई, क्योंकि रमेश उसे यातनाएं देता था। इसके बाद रमेश ने अपनी पत्नी को वापस हासिल करने के लिए पारिवारिक कोर्ट में याचिका दायर की थी।

पुलिस ने बताया कि रमेश ने हत्या की साजिश पहले ही रच ली थी और जब संजीता और उसके माता-पिता कोर्ट में पहुंचे तो उसने तलवार से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। चश्मदीदों के मुताबिक संजीता हमले से बचने के लिए अदालत परिसर में घुस गई थी लेकिन रमेश ने पीछा कर उसे तलवार घोंप दी। रमेश ने संजीता के पिता सूदन चौधरी को भी मारने की कोशिश की थी लेकिन वह सम्बलपुर सदर तहसील के कार्यालय में घुस गए थे।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने रमेश को दबोच लिया और पुलिस को हवाले करने से पहले उसकी जमकर पिटाई की। संजीत, उसकी मां और बच्ची को सम्बलपुर के जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां संजीत की हालत बिगड़ने पर उसे बुरला के अस्पताल में शिफ्ट किया गया जहां उसकी मौत हो गई। सम्बलपुर के सब-डिवीजनल अधिकारी मिहिर पांडा ने बताया कि रमेश को गिरफ्तार कर लिया गया है और हथियार जब्त कर लिया है।

 

Facebook Comments