बाप ने मनाया जश्न बेटे के फेल होने पर….

सफलता हर किसी की ज़िंदगी में बहुत अहम होती है, हम हर दिन बस इसी उम्मीद में जीते है कि हमारे साथ हर पल बस सब कुछ अच्छा हो, ज़िंदगी में कुछ बुरा होने पर हम हार मान लेते है वहीं कुछ अच्छा होने पर पार्टी या जश्न मनाते का रिवाज है लेकिन मध्यप्रदेश में आए बोर्ड्स के परिणाम के बाद एक बाप ने कायम की ऐसी मिसाल जो शायद आज तक देखने को मिली नहीं होगी.

 

दरअसल इस अजीबो गरीब खबर के हक़दार है भोपाल के सागर में रहने वाले सुरेंद्र कुमार व्यास जिन्होंने ने 10 में पढ़ रहे अपने बेटे के फेल होने के बाद घर में शानदार जश्न का आयोजन किया साथ ही पटाखे भी जलाए और अच्चन खाना खिलाया. बेटे की असफलता को लेकर जश्न के पीछे सुरेंद्र का सोचना है कि मेरे बच्चा दूसरे बच्चों की तरह हतास होकर कुछ गलत कदम न उठाए इसलिए हम मैं ये सब कर रहा हूँ.

 

बता दें, सुरेंद्र का इस बारे में मानना है कि ज़िंदगी में कोई भी इम्तिहान आखिरी नहीं होता है और फिर तो ये बस 10 वीं के परिणाम है, सुरेंद्र का इस बारते में मानना है कि एग्जाम तो होते रहते है, लेकिन हमें हताश नहीं होना चाहिए. वहीं सुरेंद्र के बेटे का इस बारे में कहना है कि पिता के इस द्वारा उठाए गए कदम से मैं खुश हूँ, साथ ही सुरेंद्र के बेटे ने अगले साल और मेहनत कर परीक्षा में सफल होने की बात कही.

Facebook Comments