इस रेस्टोरेंट में खाइए भरपेट खाना और अपनी मर्जी से दीजिए पैसा

 देश में एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट खुला है जहां आप जमकर भरपेट खाना खाइए और अपनी मर्जी से पैसा दीजिए। अगर पैसे देने की इच्छा नहीं हो तो भी परेशान होने की कोई बात नहीं है। खाना खाकर चलते बनिए। जी हां ये सच है। केरल के अलप्पुझा जिले में ऐसा रेस्टोरेंट खुला है जहां आप अपनी मर्जी से चाहे जितना खाइए, आपको पैसा भी अपनी मर्जी से ही चुकाना होगा। आप चाहें तो एक पैसा न दें।

खबरों के मुताबिक इस रेस्टोरेंट का नाम ‘जनकीय भक्षणशाला’  यानी जनता भोजनालय है और इसका मकसद ‘ईट ऐज मच ऐज यू वांट, गिव ऐज मच ऐज यू कैन’, यानी जितना चाहें उतना खाएं, जितनी मर्जी उतना भुगतान करें। केरल स्टेट फाइनेंशियल एंटरप्राइजेज के सीएसआर फंड से संचालित रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि वह भूख मुक्त राज्य बनाने के उद्देश्य से ऐसा कर रहे हैं। 3 मार्च से ये रेस्टोरेंट आम जनता के लिए खेला गया है।

राज्य के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने इसकी जानकारी देते हुए अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि यदि आपको भूख लगी है तो यहां आएं और खाना खाएं। यहां के काउंटर पर बिल लेने वाला कोई कैशियर नहीं होगा। आपका अपना मन ही यहां के लिए कैशियर है। आप जो कुछ भी देना चाहते हैं, काउंटर पर रखे बॉक्स में डाल सकते हैं। जिन लोगों के पास पैसा नहीं है, वे भरपेट खाना खाने के बाद ऐसे ही जा सकते हैं।

Facebook Comments