झुर्रियों की समस्या को दूर करते हैं पीपल के पत्ते

इस पेस्ट के इस्तेमाल से आपका चेहरा बिल्कुल साफ और सुंदर हो जाएगा. पीपल की जड़ में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. रोजाना पीपल के तने से दातुन करने से आपके पीले दांत सफेद हो जाते हैं.

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ को पूजनीय माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि पीपल के पेड़ में भगवान निवास करते हैं. पीपल का पेड़ हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह पेड़ सबसे ज्यादा ऑक्सीजन प्रदान करता है. पीपल का पेड़ सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. पीपल के पत्तों के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा से जुड़ी कई परेशानियों का इलाज कर सकते हैं. आज हम आपको पीपल के पत्तों के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आपके चेहरे पर समय से पहले ही झुर्रियां आने लगी हैं, तो पीपल की जड़ को लेकर थोड़े से पानी में डालकर छोड़ दें. जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसे पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे के बाद हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. अगर आप हफ्ते में दो या तीन बार पीपल की जड़ का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपके चेहरे पर मौजूद झुर्रियां खत्म हो जाएंगी.

2- इस पेस्ट के इस्तेमाल से आपका चेहरा बिल्कुल साफ और सुंदर हो जाएगा. पीपल की जड़ में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. रोजाना पीपल के तने से दातुन करने से आपके पीले दांत सफेद हो जाते हैं.

Facebook Comments