पार्टनर को याद कर रहे हैं और बात नहीं कर सकते हैं तो क्या करें

कई बार आप अपने साथी को इतना याद करते हैं कि उनसे बात करे बिना नहीं रह पाते हैं। मगर उस दौरान कुछ मजबूरी की वजह से आप उनसे बात नहीं कर पाते हैं। इस कंडीशन से बाहर आने के लिए आप कुछ तरीके अपना सकते हैं।

जब आप अपने साथी से बात या मैसेज नहीं कर पाते हैं तो आप उन्हें याद करने लगते हैं। कम बात करना आपको साथी के प्रति प्यार का एहसास कराता है और आप उन्हें हर सेकेंड याद करने लगते हैं। कभी-कभी आप अपने साथी को इतना याद करने लगते हैं कि उन्हें फोन करे बिना रह नहीं पाते हैं। सबसे बुरा तब लगता है जब आपको अपने पार्टनर को फोन करने का कोई कारण नहीं मिलता है। ऐसा भी कई बार होता है कि आपका साथी काम में इतना ज्यादा व्यस्त होता है कि वह आपके फोन और मैसेज का रिप्लाई भी नहीं कर पाता है। इस कंडीशन में आप बहुत दुखी होने लगते हैं। अगर आप उनसे बात नहीं कर पा रहे हैं तो कुछ तरीकों की मदद से खुद को इस कंडीशन से बाहर ला सकते हैं। तो आइए आपको इन तरीकों के बारे में बताते हैं।

पुरानी फोटो देखें: अगर आप अपने साथी को बहुत याद कर रहे हैं और फोन भी नहीं कर सकते हैं तो आप पुरानी फोटो देख सकते हैं। फोटो को देखकर उन लम्हों को दोबारा महसूस कर सकते हैं। इससे साथ बीते अच्छे समय को याद कर सकते हैं।

पुरानी चैट पढ़ें: अगर आप उन्हें मैसेज भी नहीं कर पा रहे हैं तो पुरानी चैट पढ़ें। पुरानी बातें आपको पास लाने और अच्छा महसूस कराने में मदद करती हैं। आपको ऐसा महसूस होता है कि वह आपके पास ही हैं। यह पुराने समय को दोबारा जीने में मदद करता है।

आंखें बंद करें और उनके बारे में सोचें: जब आप किसी को बहुत याद करते हैं तो आप चाहते हैं कि वह इंसान आपके पास ही रहे। अगर आप अपने साथी को याद कर रहे हैं तो आंखें बंद करें और उनके बारे में सोचेंष यह आपको अच्छा महसूस कराने में मदद करता है।

अपनी भावनाओं को लिखें: जब आप किसी को बहुत याद करते हैं तो सबसे अच्छा विकल्प अपनी भावनाओं को लिखना होता है। यह दिखाता है कि आप अपने साथ को कितना प्यार करते हैं। अपनी भावनाओं के बारे में लिखकर आप अपने साथी के और पास चले जाते हैं।

बाहर जाएं: अगर आप काम नहीं करते हैं और साथी को याद कर रहे हैं तो दिमाग को किसी और काम में उलझाने की जरुरत होती है। इसके लिए अपने दोस्तों के साथ बाहर किसी अच्छी जगह जाएं। बात ना कर पाने की वजह से दुखी महसूस ना करें। दोस्तों के साथ घूमें और अपना ध्यान रखें।

Facebook Comments