दहेज़ की मांग न पूरी होने पर पत्नी के हांथ-पांव बांधकर उसे जिंदा जलाया……

कलयुगी पति ने दहेज़ की मांग पूरी न करने पर अपने परिवारवालों के साथ मिलकर पत्नी को पहले जमकर पीटा फिर उसके हांथ-पांव बांधकर उसे जिंदा जला डाला। इसके बाद शव को बिस्तर में ढक कर फरार हो गए। हालांकि कि पुलिस ने हत्यारोपी पति सहित 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मामला छिबरामऊ कोतवाली के अंतर्गत दीपकपुर गांव का है।यहां मृतका आरती की शादी 28 मई 2017 को रामसेवक से हुई थी। मृतका के परिजनों ने शादी में अपने सामर्थ्य से ज्यादा रामसेवक को दान दहेज दिया था, लेकिन फिर भी दहेज लोभियों का पेट नहीं भरा। वह बाईक व जेवरात की मांग करने लगे। जब उनकी मांग न पूरी हो तो वो सब मिलकर आरती से मारपीट करते थे।

वहीं घटना वाले दिन भी जब आरती ने दहेज देने से इंकार कर दिया तो पति रामसेवक ने अपने परिवार के साथ उसकी जमकर पिटाई की। फिर उसके हांथ-पांव बांधकर उसपर मिटटी का तेल डालकर जिन्दा जला दिया। जब मृतक महिला के परिजनों को खबर हुई तो उन्होंने थाने में बेटी के ससुरालवालों के खिलाफ तहरीर लेकर पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें थाने से भगा दिया।

वहीं जब मायके वालों ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी तो पुलिस ने तहरीर ले ली और जांच शुरु कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया की जो भी दोषी निकलेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।वहीं पुलिस ने मौके से मृतक महिला के पति और देवर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

Facebook Comments