10 दिनों से टिहरी के जंगलों में रुक-रुककर सुलग रही आग…..

बारिश के बाद भी जंगलों में लगी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। स्थानीय लोग भी इस आग से बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। मंगलवार को टिहरी जिले में घंसाली बाजार के पास जंगलों में आग अचानक इतनी बढ़ गई कि लोगों को अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित जगह की तलाश में भागना पड़ा। मामले की सूचना पाकर प्रशासन और फायर ब्रिगेड विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

बता दें कि पिछले करीब 10 दिनों से टिहरी के जंगलों में रुक-रुककर आग सुलग रही है। आग लगने से जहां आस-पास के रहने वाले लोगों को सांस लेने में परेशानी महसूस हो रही है, वहीं जंगलों में रहने वाले जीव-जंतुओं और पर्यावरण पर भी बुरा असर पड़ रहा है। मंगलवार को ये आग अचानक एकदम से तेज हो गई और आस-पास के इलाकों में फैलने लगी। आग फैलते देख स्थानीय निवासियों में दहशत फैल गई और लोग सुरक्षित जगह की तलाश में इधर-उधर भागने लगे।

आग लगने से कई मकानों और दुकानों के जलने की खबर है। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची। फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। इसी बीच उत्तराखंड के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई, लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ा राहत मिली है।

Facebook Comments