उत्तर प्रदेश में कुदरत ने कहर बरपाया: स्वाहा हुए हजारों घर,23 लोगों के मरने की खबर….

दर्जनों लोग बुरी तरह घायल हुए , जिनका इलाज जारी है। आकाशीय बिजली गिरने से संभल में एक गांव जलकर राख हो गया। आकाशीय बिजली गिरने से एक घर में आग लगी। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक आंधी की वजह से वह विकराल रूप ले चुका था। देखते ही देखते यह आग लगभग पूरे गांव में फैल गई। आग के तांडव ने करीब 100 घरों को तबाह कर दिया।

यूपी के अलग-अलग हिस्सों में तूफान के बाद भयंकर ओला बारिश भी हुई। फिरोजाबाद में आंधी तूफान के अलावा भयंकर ओला बारिश हुई। खराब मौसम के चलते अलीगढ़ में 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को सोमवार (14 मई) तक के लिए बंद कर दिया गया है।

कासगंज में आंधी तूफान की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई। इटावा में 1 मौत, कन्नौज में 1 मौत, बुलंदशहर में 3 मौत, संभल में 1 मौत, अलीगढ़ में 1 मौत, गाजियाबाद में 2 मौत, हापुड़ में 1 मौत और ग्रेटर नोएडा में 1 शख्स की मौत हुई है। सहारनपुर में आंधी की वजह से 2 लोगों की मौत हुई है। अब तक यूपी में तूफान की वजह से 25 लोगों के घायल होने की खबर है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के DM से पूरी रिपोर्ट देने के लिए कहा है। सीएम योगी ने कहा कि पीड़ित परिवारों को राहत पहुंचाने का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

बुलंदशहर में 14 मई को कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। आंधी तूफान के चलते बुलंदशहर के कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया है। प्रशासन की तरफ से पीड़ितों को मदद पहुंचाने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

अमरोहा में कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। आंधी तूफान के मद्देनजर प्रशासन की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है। मौसम विभाग ने आगे भी मौसम खराब रहने का अंदेशा जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी आंधी तूफान अपना कहर बरपा सकती है। मौसम विभाग की आशंका के मद्देनजर प्रशासन की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में खराब मौसम के मद्देनजर छुट्टी के आदेश दिए गए हैं।

 

Facebook Comments