शुगर मिल में हुए हादसे में घायलों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान….

घटना मेरठ के थाना क्षेत्र के किनौनी शुगर मिल की है। बजाज ग्रुप की इस शुगर मिल में सैकड़ों लोग काम करते हैं। लोगों की माने तो शनिवार दोपहर करीब 3 बजे मिल में एक के बाद एक तीन धमाके हुए।

वहां मौजूद कर्मियों के मुताबिक बॉयलर फटा था। जिसके बाद आग फैलती चली गई। देखते ही देखते आग ने शुगर मिल के काफी बड़े इलाके को अपने कब्‍जे में ले लियाष। विस्‍फोट इतना तेज था कि आसपास के दर्जनों लोग इसमें झुलस गए।

दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में लगी हुई है। 24 घंटों पहले लगी ये आग और बढ़ गई है। बता दें मेरठ की किनौनी शुगर मिल में शनिवार को भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में 4 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।

बताया जाता है कि विस्‍फोट इतना तेज था कि आसपास के दर्जनों लोग इस हादसे में झुलस गए, जिसमें कई की हालत काफी गंभीर है। मिल के अंदर बनाई गई कॉलोनी में रह रहे लोगों को बाहर निकाल दिया गया। आग लगने के 1 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची, जहां अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मेरठ और आसपास से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भेजी गईं। फिलहाल घायलों को उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां कई की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। फायर ब्रिगेड के अधिकारी और कर्मचारी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। जिसके बाद आग लगने के सही कारणों की भी पड़ताल की जाएगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ की किनौनी चीनी मिल हादसे में मृतक के आश्रितों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने इस हादसे में घायलों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान भी किया है।

Facebook Comments