आलिया भट्ट फिटनेस टिप्स-कथक और बैले डांस से भी प्यार,

डायरेक्टर प्रोड्यूसर करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू करने वाली आलिया ने इस फिल्म के लिए 16 किलो तक वजन घटाया था।

इससे पहले आलिया एक गोल-मटोल सी लड़की थीं। आलिया ने अपनी फिटनेस के कुछ टिप्स हमारे साथ भी शेयर किये…

आलिया भट्ट फिटनेस टिप्स-

आलिया बॉलीवुड के प्रतिष्ठित भट्ट परिवार की बेहद लाड़-प्यार से पली बच्ची हैं। ये चंचल सी लड़की ने उनके मेंटर रहे डायरेक्टर प्रोड्यूसर करन जौहर की फिल्म स्टूड़ेंट ऑफ द ईयर से डेब्यू किया और करन जौहर के कहने पर इस फिल्म के लिये 16 किलो तक वज़न भी घटाया।

इससे पहले आलिया एक गोल-मटोल सी लड़की थीं। आज आलिया का नाम बॉलीवुड की फिटेस्ट और हिटेस्ट हीरोइनों में शुमार है। आप भी जानें इसके लिए वे क्‍या-क्‍या करती हैं।

मैं हफ्ते में 3 बार जिम में वर्कआउट करती हैं, जिसमें कार्डियो और वेट ट्रेनिंग शामिल होते हैं। मैं हफ्ते में दो दिन अष्टांग योग का अभ्यास करती हूं। इसके अलावा मैं किक-बॉक्सिंग, स्विमिंग, रनिंग और एल्टिट्यूड ट्रेनिंग आदि भी करती हूं।

इसके अलावा मुझे कथक और बैले डांस से तो प्यार है।

मैं लो कार्बोहाइड्रेट और हाई प्रोटीन डाइट वाली डाइट का मंत्रा यूज़ करती हूं। इसके साथ मैं एक सख्त एक्सरसाइज प्लान फॉलो करती हूं।

फिटनेस सेक्सी होने की नई परिभाषा है। मेरे हिसाब से फिटनेस की मतलब है आपके शरीर के हिसाब से सही वज़न। इसके मतलब ये नहीं कि आपके एब्स हों, फिटनेस का मतलब है हेल्दी होना।

 

कार्ब्स, प्रोटीन और फैट के आनुपातिक मिश्रण के साथ अपनी डाइट को संतुलित रखें। खूब सारा पानी पियें और रोज़ाना एक्सरसाइज करें।

मैं लो-कार्ब डाइट फॉलो करती हूं।

मैं दिन भर में खूब सारा पानी पीती हूं और विटामिन सप्लीमेंट भी लेती हूं। हां हफ्ते में एक बार डाइट से हट कर खाती हूं, लेकिन संयम बरतते हुए। आलिया अपनीी फिल्म राजी को लेकर चर्चा में हैं।

 

Facebook Comments