Buzz : जानें उनका मैच फिक्सिंग से बिग बॉस फिनाले तक का सफर, दर्जनों विवाद से घिरी है श्रीसंत की जिंदगी

शांताकुमारन श्रीसंत एक समय पर क्रिकेट जगत के बड़े नाम हुआ करते थे। मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से खेलने वाले गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से लोगों को दीवाना बना देते थे। लेकिन बस एक आरोप लगा और उनका पूरा क्रिकेट करियर डूब गया। मालूम हो कि श्रीसंत भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से हर फॉर्मेट का मैच खेलते थे। वह राइट आर्म फास्ट मीडियम पेस बॉलर थे। घरेलू क्रिकेट की बात करें तो वह केरल की ओर से खेला करते थे और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से मैच खेलते थे। मालूम हो कि केवल श्रीसंत ही केरल रणजी खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत के लिए टी 20 का मैच खेला था।

श्रीसंत के परिवार में उनके पिता शांताकुमारन नायर और माता जी सावित्री देवी हैं। उनका एक बड़ा भाई भी है और दो बड़ी बहनें भी हैं। उनके भाई दीपू सांथन कोची में एक म्यूजिक कंपनी चलाते हैं। श्रीसंत की बड़ी बहन निवेदिता केरल में टीवी एक्ट्रेस हैं और दूसरी बहन दिव्या ने साउथ इंडियन प्लेबैक सिंगर मधु बालाकृष्नन से की है।

वर्ष 2013 दिसंबर 12 को श्रीसंत ने अपनी प्रेमिका भुवनेश्वरी कुमारी से केरल के गुरुवायुर श्री कृष्ण मंदिर में शादी की थी। शादी से पहले श्रीसंत के साथ एक दुर्घटना घटी थी। शादी से 3 माह पहले श्रीसंत को बीसीसीआई ने जिंदगी भर के लिए क्रिकेट खेलने से बैन कर दिया था। मालूम हो कि श्रीसंत आईपीएल 2013 में मैच फिक्सिंग करते पाए गए थे। दिल्ली में घटी इस घटना में श्रीसंत के अलावा अजित चांदिला और अंकीत चावन को गिरफ्तार किया गया था। ये तीनों खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स टीम के थे।

इस मामले में श्रीसंत के पिता ने एस एस धोनी और हरभजन सिंह पर श्रीसंत को फंसाने का आरोप लगाया था। हालांकि उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया था। क्रिकेट करियर बर्बाद होने के बाद श्रीसंत ने टीवी और फिल्मों की ओर रुख लिया। उन्होंने झलक दिखला जा और अभी बिग बॉस जैसे शो रिएलिटी शो किए। फिल्म की बात करें तो उन्होंने जरीन खान के साथ अक्सर 2 की है। और उन्होंने मलयालम फिल्म में भी काम किया है।

फिल्म और टीवी के अलावा श्रीसंत ने राजनीति में भी हाथ जमाया। मार्च 2016 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जॉइन की। हालांकि वह केरल असेंब्ली इलेक्शन हार गए थे। उनकी जिंदगी में इतने विवाद होने के बाद भी वह देश के सबसे विवादित शो बिग बॉस सीजन 12 में आए और उसके फाइनल में भी पहुंच गए थे।

Facebook Comments