पत्नी के पैरों की ऊंगलियों से जानिए उनके स्वभाव के बारे में….

आज हम आपको समुद्र शास्त्र में बताई गई कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अनुसार आप लोगों के शरीर के अंग जैसे कि हाथ पैर आदि का विश्लेषण करके उनके स्वभाव के बारे में तथा व्यक्तित्व के बारे में जान पाएंगे यह सिर्फ किताबी बातें नहीं है वास्तविकता में भी यह संभव है जैसे लोगों के हांव भाव को देखकर लोग बता देते हैं कि आखिर यह व्यक्ति क्या सोच रहा है और क्या करना चाह रहा है वैसे ही समुद्रशास्त्र में भी कई बातों का उल्लेख है आज हम आपके समक्ष उन्हीं बातों को रखने जा रहे हैं।

कोई भी व्यक्ति अगर किसी इंसान के बारे में जानना चाहता है तो वह पहली ही बार में उसके बारे में पूरी जानकारी नहीं प्राप्त कर सकता है क्योंकि हर व्यक्ति की पसंद और आदतें भिन्न भिन्न प्रकार की होती है किंतु आप सामने वाले व्यक्ति के पैरों की बनावट तथा उंगलियों को देखकर उसके स्वभाव के बारे में कुछ हद तक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं सिर्फ उसका स्वभाव ही नहीं आप उसके पैरों को देखकर यह भी जान सकते हैं कि शादी के बाद व्यक्ति का रिश्ता कैसा रहेगा।

आइए बिना किसी देरी के जानते हैं कि आप साथ पैरों की बनावट से कैसे अंदाजा लगा सकते हैं कि व्यक्ति का शादीशुदा जिंदगी किस प्रकार की रहने वाली है।

जिस किसी भी व्यक्ति के पैरों की उंगलियों की बनावट अंगूठे से घटते हुए क्रम में होती हैं तो वह अपने जीवनसाथी के ऊपर अधिकार जमाने वाले स्वभाव के होते हैं चाहे वह अपने जीवन में गलत ही क्यों ना हो वह अपनी बात को मनवाना ही चाहते हैं यदि दांपत्य जीवन में पति-पत्नी दोनों की ही पैरों की बनावट इस प्रकार की होती है तो उनका तलाक होना बहुत हद तक बढ़ जाता है और यह अपने जीवनसाथी से परेशान होकर दूसरों के साथ संबंध में जुड़ जाते हैं।

जिस व्यक्ति के पैरों की बनावट में अंगूठा और उसके साथ वाली उंगली समान होती है तथा बाकी उंगलियां छोटी होती है तो वह व्यक्ति अपने जीवन में काफी मेहनती होते हैं और जिम्मेदारियों को समझने वाले होते हैं किसी भी विवाद में यह बेवजह नहीं पढ़ते हैं कोई भी बात होती है उसकी तह तक जाते हैं तभी यह अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। इस प्रकार के बनावट वाले व्यक्ति प्राप्त होना एक सौभाग्य माना जाता है क्योंकि यह हमेशा ही एक अच्छे जीवनसाथी के रुप में देखे जाते हैं।

जिन व्यक्ति के अंगूठे के साथ वाली उंगली बड़ी होती है और बाकी बची हुई उंगलियां छोटी होती है वह काफी रचनात्मक तरीके के लोग होते हैं किसी भी कार्य को अलग प्रकार से करना उन्हें पसंद आता है

यदि यह किसी कार्य की योजना बनाते हैं तो वह बहुत ही श्रेष्ट होती है तथा यह लोगों को अपने योजना एवं कार्य के बल पर एक अलग स्थान प्राप्त होता है इन लोगों को अपने परिवार में सुख शांति प्राप्त होती है मानसिक तौर पर यह लोग काफी मजबूत होते हैं किंतु शारीरिक तौर पर थोड़े अक्षम होते हैं।

Facebook Comments