गहना साफ करने के नाम पर जेवरात गायब,चार सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

गहना साफ करने के नाम पर जेवरात गायब करने और चोरी करने वाले अन्तरजनपदीय गिरोह के चार सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार की देर रात सारनाथ स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार किया। उनके पास से करीब 10 लाख कीमत के सोने, चांदी के जेवरात और नगदी बरामद की गई है। एसपी क्राइम ज्ञानेन्द्र नाथ प्रसाद ने शनिवार को पुलिस लाइन में इसका खुलासा किया।

उन्होंने बताया कि ठगी करने वाले गिरोह में भदोही के रैया गांव का विनोद सेठ और आनन्द सेठ, इलाहाबाद के फूलपुर के कोनार गांव का लक्ष्मण सोनी और इलाहाबाद के गारापुर का कमलेश सेठ है। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, इलाहाबाद, भदोही, प्रतापगढ़, जौनपुर, रायबरेली, गाजीपुर में लोगों के घरों पर जाकर गहना साफ करने के नाम पर लाखों के जेवरात चोरी किया है। वहीं कई बार सुनसान जगहों पर जेवरात के कार्य करने की दुकान खोलकर लोगों को ठगा है।

एसपी क्राइम ने बताया कि इनका शिकार घरेलू महिलाएं होती हैं, जो आसानी से झांसे में आ जाती हैं। उन्होंने बताया कि इनके ऊपर मंडुआडीह, सारनाथ, रोहनिया, कैंट समेत कई थानों में केस दर्ज हैं। इनके पास से 80 हजार रुपये नगद, 3 लाख के चांदी के आभूषण, 5 लाख के सोने के आभूषण, चार मोबाइल, आभूषण काटने व जोड़ने के औजार, एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच के प्रभारी विक्रम सिंह, एसआई राकेश सिंह, संतोष यादव, शान्तनु सिंह, कांस्टेबल श्याम लाल गुप्ता, तेज  प्रताप यादव, सुमन्त सिंह, रामभवन यादव, पुन्देव सिंह, सुरेन्द्र मौर्य, विवेकमणि त्रिपाठी, चन्द्रसेन सिंह, कुलदीप सिंह, सुनील राय, संतोष कुमार शामिल रहे।

Facebook Comments