चार साल के बच्चे के पेट से निकली लक्ष्मी की मूर्ति!

 आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएगे जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, कर्नाटक के रायचूर में डॉक्टरों ने 4 साल के बच्चे के पेट से देवी लक्ष्मी की मूर्ति निकाली। बता दें कि, बच्चे ने इस मूर्ति को निगल लिया था। बच्चे को ये मूर्ति उसके पड़ोसियों ने गिफ्ट में दी थी। बच्चे के पिता के मुताबिक, यह मूर्ति बच्चे को 5 दिन पहले दी गई थी।

जब वह अपनी बहन के साथ खेल रहा था, तभी उसने अपनी मां से पेट दर्द की शिकायत की। बच्चे को ज्यादा परेशान देखकर मां को मूर्ति निगलने का शक हुआ और उसने मूर्ति को तलाशना स्टार्ट किया। जब मूर्ति नहीं मिली तो उसका शक यकीन में बदल गया और बच्चे को तुरंत डायग्नोस्टिक सेंटर लेकर गई।

एक्स-रे के बाद यह स्पष्ट हो गया कि बच्चे ने 4 सेमी.x3 सेमी. की मूर्ति निगल रखी है और वह उसके पेट में जाकर फंस गई है। डॉक्टर्स का ये बताना था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी कि मूर्ति किस चीज की बनी हुई है, ऐसे में उससे विषैले केमिकल्स के बच्चे के शरीर में फैलने का डर बना हुआ था। लिहाजा उन्होंने तुरंत उसे बाहर निकालने का फैसला किया।

बच्चे की उम्र कम होने की वजह से सर्जरी के फैसले को टालकर एंडोस्कोपी के जरिए मूर्ति निकालने का निर्णय लिया गया। तत्पश्चात डॉक्टर्स ने एंडोस्कोप के आगे एक छोटी सी जाली फिट कर सफलतापूर्वक मूर्ति निकाल ली।

Facebook Comments