एक महिला कुत्ते की जगह लोमड़ी ले आई घर ….

कुछ समय पहले एक महिला पेट शॉप गई और वहां से एक कुत्ता खरीदकर घर वापस आ गई। करीब 13 हजार रुपए देकर ये महिला इस जानवर को अपने घर पर ले आई।

ऐसे ही करीब 3 महीने बीत गए और महिला इस जानवर को कुत्ते की तरह पाल रही थी। फिर एक दिन महिला उसे घुमाने बाहर ले गई, लेकिन गली-मोहल्ले के कुत्ते उसे देखकर भौंकने के बजाए भाग खड़े होते थे।

दरअसल, जिसे कुत्ता समझकर ये महिला अपने घर ले आई थी वो कोई डॉगी नहीं बल्कि एक लोमड़ी थी। ये घटना चीन के जिनजोंग शहर की है। जैसे ही महिला को इस कुत्ते की सच्चाई का पता चला उसके होश उड़ गए। हालांकि, महिला को उस वक्त राहत मिली जब उसे पता वो एक पालतू लोमड़ी है। इसके बाद जैसे ही पूरे मोहल्ले को इस बारे में पता चला तो सबके होश उड़ गए।

इस लोमड़ी को खरीदने वाली महिला मिस वांग ने एक चीनी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि 3 महीने बाद जब पालतू जानवर की पूंछ सामान्य कुत्तों से ज्यादा लंबी और उसके फर ज्यादा मोटे होने लगे तो उन्हें संदेह हुआ। साथ ही वह कुत्तों वाला खाना नहीं खाती थी और जब भी मैं उसे बाहर लेकर जाती थी तो दूसरे कुत्ते उसे देखकर डर जाते थे। वांग के मुताबिक, मैंने पिछले साल जुलाई में 140 पाउंड (करीब 13 हजार) रुपए देकर जापानी स्पिट्ज नस्ल का कुत्ता समझ पास की पेट शॉप से खरीद था।

इसके बाद किसी ने मुझे पालतू जानवर को चिड़ियाघर अधिकारी को दिखाने के लिए कहा। मिस वांग उसे लेकर पहुंची तो उन्होंने बताया कि जिसे मैं एक कुत्ता समझ रही थी, दरअसल वह एक लोमड़ी है। बाद में मिस वांग ने उसे चिड़ियाघर में छोड़ दिया, जहां उसकी अच्छी देख-रेख की जा सकेगी।

 

Facebook Comments