विदेश पैसे भिजवाने के लिए Hawala traders FREE करवा रहे हैं दुबई की सैर

Hawala traders अब देश के बाहर Money भिजवाने के लिए नया तरीका अपना रहे है। अब दुबई की सैर करवाने के बहाने लोगों के हाथों हवाला का पैसा भिजवाया जा रहा है। और Mumbai आने पर 13 हजार रुपये भी दे रहे हैं।
दुबई भेजे गए लोग 30 दिन या उससे पहले मुंबई भले ही वापस आ जाएं, पर उनके दिए गए एटीएम कार्ड से वहां नियमित रकम निकाली जाती है।

DCP अनिल कुंभारे ने बताया कि पुलिस ने इस केस में दस आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन महिलाओं को भी डिटेन किया गया है। गिरफ्तार हर आरोपी के पास से 5-5 डेबिट कार्ड के अलावा दस-दस हजार रुपये भी मिले हैं। ज्यादातर आरोपी चेंबूर में चीता कैंप के मूल निवासी हैं। साजिद शेख और जुल्फिकार शेख ने मोहम्मद बेलीफ नामक आरोपी के जरिए इनको लालच दिया।

सभी के मुंबई में करीब 2 महीने पहले बैंक अकाउंट्स खुलवाए गए। उनमें फिर रकम डाली गई और फिर सबको डेबिट कार्ड दिए गए। उनके पासपार्ट भी इसी ग्रुप ने बनवाए। बाद में सभी का 30 दिन का टूरिस्ट वीजा ले लिया गया। सभी को कहा गया कि वे पूरे एक महीने तक दुबई में घूमे। उनके वहां फ्री में रहने-खाने की व्यवस्था रहेगी। उनसे कहा गया कि जो डेबिट कार्ड उन्हें दिए जा रहे हैं, वे सब दुबई में एक आदमी उनसे ले लेगा।

दुबई में कोई भी आदमी एक दिन में एटीएम कार्ड से दो हजार दिरहम निकाल सकता है। यानी पांच कार्ड से इस गैंग के वहां बैठे लोग दस हजार दिरहम निकाल सकते हैं। गिरफ्तार आरोपियों के पास से कुल 55 डेबिट कार्ड मिले हैं। कुंभारे ने बताया कि उनकी जांच में पता चला है कि इस गैंग के 28 और लोग दो दिन पहले दुबई गए हैं। इन सभी को भी 140 डेबिट कार्ड दिए गए हैं।

 

 

Facebook Comments