घर को देना है फ्रैश और न्यू लुक तो अपनाएं ये टिप्स…

घर को नया और फ्रैश लुक देने के लिए लोग अक्सर पेंट करवाते हैं। कुछ लोग तो घर को नया दिखाने के लिए सजावट का सामान भी ले आते है लेकिन कुछ सिपंल डेकोरेटिव तरीके से भी आप घर को नया और फ्रैश लुक दे सकते हैं। घर में थोड़ा-सा बदलाव करके आप इसे स्टाइलिश, कूल, फ्रैश और न्यू लुक दे सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिनकी मदद से आप घर को बिना किसी मेहनत के नया और फ्रैश बना सकते हैं। तो चलिए जानते है घर को फ्रैश और नया दिखाने के कुछ आसान से टिप्स।
1. कुशन कवर
बदलते मौसम के साथ आप कुशन कवर को बदलकर लेटेस्ट कलर कॉम्बिनेशन से भी घर को डेकोरेट कर सकती है। इससे आपका घर की शोभा भी बढ़गी और आपका घर नया भी लगेगा।

PunjabKesari

2. हैण्ड-पेंटेड चीजें
घर को नए तरीके से सजाने के लिए आप हैण्ड-पेंटेड चीजों का भी इस्तेमाल कर सकती है। आप चाहें तो अपने घर में ही हैण्ड-पेंटेड चीजें बनाकर घर को डेकोरेट कर सकती है। इससे आपके घर को सिपंल को अट्रैक्टिव लुक मिलेगा।

PunjabKesari

3. फूलों से करें सजावट
अगर आप घर को नए के साथ फ्रैश भी बनाना चाहती है तो आप फूलों का इस्तेमाल करें। अपने वास में ताजा या प्लास्टिक के नए फूूल लगाकर आप इसे डोकेरेशन का खास हिस्सा बनाएं।

PunjabKesari

4. कर्टन या वेनेशियल ब्लाइंड
गर्मियों में घर को कूल और नया लुक देने के लिए आप चटाईनुमा कर्टन या वेनेशियल ब्लाइंड सबसे अच्छा ऑप्शन है। इससे आपका घर फ्रैश और नया लगेगा।

PunjabKesari

5. फ्रैश कलर्स
गर्मियों में घर को कूल और न्यू लुक देने के लिए घर में लाइट शेड्स जैसे पीच, यलो, ब्लू कलर के फ्लावरी प्रिंट वाले कर्टन्स लागएं। आप चाहे तो इन कलर का पेंट करवा कर भी घर को नया बना सकते है।

Facebook Comments