लड़कियों की जींस में आगे ज़िप कियो होती है …….

लड़कियां और उनका पहनावा, लड़कों के लिए एक रहस्य ही रहता है. लड़कियों की कई सारी अक्सेसरीज़ ऐसी होती है, जिनके बारे में लड़कों को नहीं मालूम होता. लड़कियों के कपड़े भी अलग-अलग तरह के खोते हैं, जोकि फैशन और ट्रेंड के हिसाब से बदलते रहते हैं. कई बार तो हम लड़कियों के कपड़े देखकर हैरान जो जाते हैं, कि इसे पहनना किधर से है. वहीँ अगर लड़कों की बात की जाए तो उनके वार्डरोब में केवल जींस, शर्ट, टी-शर्ट और कुरता पाजामा ही नज़र आता है.

 

लड़कियों में वार्डरोब में और कुछ हो ना हो लेकिन जींस तो होती ही है. आजकल लड़कियां सलवार सूट से ज्यादा कम्फर्ट जींस में रहती हैं. वहीं लड़कों के वार्डरोब में भी डेनिम जींस मिलना आम बात है. लेकिन एक गौर करने वाली बात यह है कि, लड़कों की जींस में आगे ज़िप होना समझ में आता है, लेकिन लड़कियों की जींस में आगे ज़िप होना, ये कोनसा विज्ञान है भाई?

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जींस प्योर डेनिम से बनाई जाती है, जो काफी कम लचीली होती है. और यह देखा जाता है कि लड़कों के मुकाबले लड़कियों की कमर का साइज ज्यादा होता है. इसी कारण लड़कियों की जींस में आगे ज़िप दी जाती है, ताकि वह उसे आसानी से पहन सकें. यदि लोगों की सोच है कि जींस में आगे ज़िप देना का मात्र उद्देश्य सिर्फ मूत्र विसर्जन है, तो बात मानिए वह पूरी तरह गलत हैं.

Facebook Comments