8जीबी रैम वाला असूस का सबसे पावरफुल फोन 29 नवंबर को होगा भारत में लॉन्च

टेक कंपनी असूस ने इसी साल गेमिंग स्मार्टफोन सीरीज़ की शुरूआत करते हुए टेक मंच पर रिपब्लिक आॅफ गेमर्स पेश किया था। असूस की ओर से इस बेहद ही दमदार व पावरफुल स्मार्टफोन को ROG यानि ‘आरओजी’ फोन (रिपब्लिक आॅफ गेमर्स) नाम के साथ पेश किया गया था। यह फोन खासतौर पर मोबाइल गेमिंग के लिए बनाया गया है जो ऐसे यूजर्स के लिए किसी नायाब तोहफे से कम नहीं जो स्मार्टफोन में गेम खेलने के शौकिन होते हैं। असूस का यह धाकड़ फोन अब भारत आने को तैयार है। असूस इंडिया ने आॅफिशियल घोषणा कर दी है कि असूस आरओजी आने वाली 29 नवंबर को भारत में दस्तक दे देगा।

असूस इंडिया ने मीडिया इन्वाईट शेयर करते हुए असूस आरओजी फोन के इंडिया लॉन्च का खुलासा किया है। असूस ने बता दिया है कि कंपनी आने वाली 29 नवंबर को भारत में एक ईवेंट का आयोजन करने जा रही है और इसी ईवेंट के मंच से ASUS ROG फोन भारतीय बाजार में एंट्री करेगा। कंपनी ने हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह फोन कितने वेरिएंट में लॉन्च होगा और कब से सेल के लिए उपलब्ध होगा। वहीं फोन का इंडियन प्राइस क्या होगा इसके लिए भी 29 नंवबर को इं​तजार करना होगा।

असूस आरओजी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह फोन 2160 × 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6-इंच की फुल एचडी+ एमोलेड डिसप्ले पर पेश किया गया है। गेम खेलने के दौरान हर एक चीज बिल्कुल साफ दिखे तथा गेम में मौजूद हर ग्राफिक व आब्जेक्ट क्लियर तथा ​ब्राइट रहे, इसके लिए असूस फोन की डिसप्ले 90हर्ट्ज़ रिफ्रेशरेट पर विजुअल प्रदान करती है। इस डिसप्ले 10 प्वाइंट मल्टीटच सपोर्ट है तथा डिसप्ले हर पिक्चर को 10,000 कॉन्ट्रास्ट रेशियो पर दिखाती है।

यह फोन एंडरॉयड ओरियो आधारित है जो 2.96गीगाहर्ट्ज क्लॉक स्पीड वाले आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर रन करता ​है। वहीं गेम खेलने के दौरान बेस्ट ग्राफिक्स देने के लिए कंपनी ने इसे एड्रेनो 630 जीपीयू से लैस किया है। कंपनी की ओर से इस फोन को अंर्तराष्ट्रीय बाजार में 8जीबी रैम मैमोरी पर पेश किया है जिसके साथ यह फोन 128जीबी तथा 512जीबी के दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है।

हाईग्राफिक्स गेम तथा हैवी प्रोसेसिंग के लिए कंपनी ने फोन में गेमकूल वैपर चैंबर का यूज़ किया है। यह तकनीक हर तरह के हैवी गेम प्ले करने तथा लंबे समय गेम खेलते रहने पर भी फोन को गर्म नहीं होने देता तथा लैगफ्री गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है। असूस ने इस फोन में खास इमेज प्रोसेसिंग चिप का यूज़ किया है डिसप्ले में एचडीआर सपोर्ट करती है। इस फोन में साइड माउंटेड पोर्ट, प्रोग्रामेबल अल्ट्रासोनिक एयर​ट्रिगर सेंसर और फोर्स ​फीडबैक सिस्टम दिया गया है। फोन में डॉक सपोर्ट भी है और जिसके जरिये ट्विन व्यू डॉक, मोबाइल डेस्कटॉप डॉक और गेम वॉयस कंट्रोल वाईगीग डॉक का उपयोग भी कर सकते हैं।

असूस आरओजी में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पैनल पर 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी और 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी रियर कैमरा मौजूद है। इसी तरह सेल्फी के लिए यह फोन 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। फोन में 7.1 सराउंड साउंड तकनीक के साथ डीटीएस हैडफोन जैक भी दिया गया है। इसके साथ ही यह फोन क्वालकॉम का ऐप्टएक्स हाई डेफिनेशन ब्लूटूथ वायरलेस आॅडियो भी सपोर्ट करता है। 4जी वोएलटीई के साथ ही फोन में पावर बैकअप के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Facebook Comments