राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष गजेंद्र सिंह शेखावत बनेंगे …..

जाेधपुर के सांसद और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत को राजस्थान भाजपा का अध्यक्ष बनाया जाना लगभग तय हो गया है.वे प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाए गए अशोक परनामी का स्थान लेंगे. आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों में फिर से भाजपा की सत्ता में वापसी के लिए यह कोशिश की गई है.फ़िलहाल शेखावत चार दिवसीय विदेश दौरे पर ग्रीक गए हुए हैं .

उल्लेखनीय है कि गजेंद्र सिंह शेखावत ने छात्र जीवन के बाद समाजसेवा को अपनाया और स्वदेशी जागरण मंच व सीमा जन कल्याण समिति में भी सक्रिय रहे. वर्ष 2014 के लोकसभा में चुनाव जोधपुर संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और आपने कांग्रेस उम्मीदवार चन्द्रेश कुमारी को 4,01,051 मतों से पराजित किया. फ़िलहाल वे जाेधपुर सांसद के साथ ही केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री के पद पर आसीन हैं.

आपको बता दें कि तीन अक्टूबर 1967 को सीकर के मेहरोली गांव में पिता शंकर सिंह शेखावत के यह जन्मे गजेंद्र की शिक्षा पिता की सरकारी नौकरी होने से उनकी स्कूली शिक्षा कई जगह पर हुई.कॉलेज से ही वे छात्र राजनीति में रूचि लेने लगे थे .वर्ष 1992 में उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के टिकट पर अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा और भारी मतों से जीते. दर्शनशास्त्र में एमए कर चुके शेखावत प्रखर वक्ता भी हैं. वे संघ परिवार से जुड़े हैं. वे किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री भी हैं.

 

Facebook Comments