तीन मई की रात को सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई छात्रा ने की ख़ुदकुशी…..

15 वर्षीय नौवीं कक्षा की छात्रा जो कि तीन मई को बाजार गई थी जहाँ पर उसे सहपाठी छात्र मिलने पर वह उसके साथ सुनसान जगह चली गई. यहां दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर कुछ युवक डरा-धमकाकर छात्र को भगा दिया और छात्रा को अपने साथ ले गए और फोन कर अपने अन्य साथियों को बुलाकर उससे दुष्कर्म किया. रातभर घर न पहुंचने के बाद जब वह सुबह अपने घर गयी तो उसने साडी आपबीती अपने घरवालों को बताई जिसके बाद सासन ठाणे में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई थी.

 

जिस समय छात्र ने यह कदम उठाया उस वक़्त वह घर में अकेली ही थी और उसका छोटा भाई घर के बाहर खेल रहा था. बताया जा रहा हैं कि पीड़िता पर सामूहिक बलात्कार का केस वापस लेने के लिए दवाब बनाया जा रहा था जिससे परेशान होकर उसने यह कदम उठाया.

बीती तीन मई की रात को सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई छात्रा ने बुधवार की शाम अपनी ओढ़नी का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली हैं. फांसी लगाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए हैं. सासन पुलिस ने अपमृत्यु का मामला दर्ज कर छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए बुर्ला अस्पताल भेज दिया.

 

 

 

 

 

Facebook Comments