लड़कियों की जींस में क्यों लगे होते है चैन,जानिये….

आज कल की ड्रेस में जींस लड़कियों में सबसे ज्यादा पहने जाने वाला ड्रेस होता है और सूट सलवार से ज्यादा लड़कियों को जींस पहनना ज्यादा पसंद करती है।

लेकिन अगर जींस की बात करें तो लड़कों के जींस में आगे चैन देने का मतलब पूरी तरह से समझ में आता है, लेकिन लड़कियों के जींस में आगे चैन किस लिए होता है, उसका मतलब क्या है? आज हम आपको उसी दिलचस्प जानकारी के बारे में बताने जा रहे हैं।

आज के दौर में हर लड़की जींस पहनती है। फिर चाहे वो ऑफिस जाने वाली महिला हो या कॉलेज जाने वाली,आजकल जींस पहनना आम बात हो गई है।

लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि लड़कियों के जींस में चैन क्यों होता है। लड़कियों और उनके पहनावे के बारे में कई सारी ऐसी चीज़ें हैं जो बहुत हैरान कर देती हैं लेकिन अब तक इनसे हम अनजान हैं।

लड़कों की जींस में आगे चैन मूत्र विसर्जन के लिए दिया जाता है, अब आप सोच रहें होंगे कि लड़कियों के जींस में चैन देने की क्या जरूरत है। जो जींस ओरिजिनल डेनिम से बनाई जाती है वह बहुत ही कम लचीली होती है।

चूँकि लड़कों के मुकाबले लड़कियों की कमर का Size थोड़ा बड़ा होता है इसलिए लड़कियों की जींस में चैन दिया जाता है, ताकि उन्हें इसे पहनने या उतारने में किसी तरह की कोई पेरशानी ना हो।

 

Facebook Comments