लड़की ने गोमती नदी में लगाई छलांग,जान जोखिम में डाल चालक ने बचाई जान….

लखनऊ में उस वक़्त हंगामा मच गया जब एक 17 साल की लड़की ने गोमती नदी में छलांग लगा दी। उसी समय वहां से गुज़र रहे एक 30 साल के ट्रैक्टर चालक की उस पर नज़र पड़ी। इस युवक ने अपनी बहादुरी से लड़की की जान बचाई।

वहीं लड़की को नदी में छलांग लगाता देखकर ट्रैक्टर चालक प्रेम ने उसे बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। ट्रैक्टर चालक को छलांग लगाता देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने रस्सी नदी में फेंकी। जिसके सहारे दोनों को नदी से बाहर निकाला गया।

बताया जा रहा है की अपनी ज़िन्दगी को खत्म करने के लिए लड़की ने गोमती नदी में छलांग लगाई थी। उसे डर था की वह 12 वीं की परीक्षा में फेल हो जाएगी। गौरतलब है की रविवार को यूपी बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं के रिजल्ट्स आने वाले है।

जानकारी के मुताबिक मामला गौतम पल्ली थाना क्षेत्र अन्तर्गत 1090 चौराहे का है। यहां लोगों की मानें तो जब लड़की ने गोमती नदी में छलांग लगाई तो उस जगह कुछ पुलिसकर्मी भी खड़े थे। ट्रैक्टर चालक को गोमतीनगर क्षेत्राधिकारी ने 500 रुपये देकर सम्मानित किया है और लोगों ने भी उसकी प्रसंशा की।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि रविवार को 12 वीं के रिजल्ट आने वाले हैं। जिसके चलते लड़की डरी हुई थी और उसने आत्महत्या करने का प्रयास किया। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू हुई थीं।

 

Facebook Comments