अगर इस गर्मी आपको भी चाहिए चमकदार त्वचा तो अपनांए ये तरीका…

इसलिए जब भी धूप में घर से बाहर जाएं तो अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन लगाना ना भूलें. सनस्क्रीन लगाने से आपकी त्वचा धूप की हानिकारक किरणों से बची रहेगी.

हर लड़की खूबसूरत त्वचा पाने का सपना देखती है. अपने सपने को पूरा करने के लिए वो न जाने कितने ही ब्यूटी प्रोडक्ट और घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं. पर इन सभी चीजों का इस्तेमाल करने के बाद भी उनकी त्वचा में मनचाहा निखार नहीं आ पाता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं.

1- वाक केवल सेहत के लिए ही नहीं  बल्कि त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. रोजाना वाक के साथ एक्सरसाइज करने से त्वचा ग्लोइंग और खूबसूरत हो जाती है.

2- दिन भर धुल मिटटी के संपर्क में रहने के कारण त्वचा के अंदर गंदगी जमा हो जाती है. जिससे त्वचा को कई समस्याएं हो सकती हैं. अपनी त्वचा से गंदगी को साफ करने के लिए रोजाना चेहरे की क्लींजिंग करें. इसके लिए मुल्तानी मिट्टी, ठंडा दूध, घरेलू फेस वॉश का इस्तेमाल करें.

3- गर्मियों की तेज धूप त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होती है. इसलिए जब भी धूप में घर से बाहर जाएं तो अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन लगाना ना भूलें. सनस्क्रीन लगाने से आपकी त्वचा धूप की हानिकारक किरणों से बची रहेगी.

Facebook Comments