स्किन की सभी समस्याओं को दूर करती है ग्लिसरीन

लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण त्वचा और बालों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. प्रदूषण के कारण चेहरे पर दाग धब्बे, होठों का फटना और गर्दन और कोहनियों का कालापन जैसी समस्याएं होने लगते हैं. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं जिससे बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. अगर आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह ग्लिसरीन का इस्तेमाल करें. ग्लिसरीन का इस्तेमाल करने से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और त्वचा में प्राकृतिक निखार आता है.

1- चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए नियमित रूप से रूई के एक टुकड़े में ग्लिसरीन लगाकर अपने चेहरे को साफ करें.

2- गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए एक कटोरी में बेसन, हल्दी, नींबू का रस,गुलाब जल और ग्लिसरीन मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपनी गर्दन पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे स्क्रब करते हुए साफ करें.

3- अपने फटे हुए होठों को कोमल और मुलायम बनाने के लिए रोज रात में सोने से पहले ग्लिसरीन  में नींबू का रस मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. सुबह उठने पर अपने होठों को गुनगुने पानी से साफ करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके होंठ कोमल और मुलायम हो जाएंगे.

4- अपनी त्वचा को गोरा बनाने के लिए खीरे के रस में ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे का कालापन दूर हो जाएगा और आपकी त्वचा में निखार आएगा.

5- अट्रेक्टिव स्किन पाने के लिए ग्लिसरीन में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे को साफ करें. अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है पानी में ग्लिसरीन मिलाकर अपने बालों को धोएं.

Facebook Comments