क्या आपने कभी सुना है जानवरों के भी हैं इंसानों की तरह शौक,यदि नही तो जानें….

क्या कभी आपने सुना है जानवरों के भी इंसानों की तरह शौक होते हैं। यह जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि एक जानवर के बिल्कुल इंसानी शौक है।

मध्यप्रदेश के टीमकगढ़ से एक बहुत ही हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। टीमकगढ़ शहर के बानपुरदरवाजा में सराह मौहल्ला में रहने वाले अन्नू खान के बकरे को गुटखा-तम्बाकू खान का शौक चढ़ गया है। यह बकरा पिछले पांच महीने से गुटखा और तम्बाकू खा रहा है। अन्नू का कहना है कि रोज सुबह उठकर उन्हें अपने बकरे को सबसे पहले तम्बाकू और फिर उसके बाद में गुटखा खिलाना पड़ता है। अगर वह ऐसा नहीं करते है तो उनका बकरा उनको सिर से मारने लगता है और कुछ भी नहीं खाता है।

अन्नू खान की मोहल्ले में एक छोटी सी गुटखे-पान की दुकान है। जहां पर ले जाकर वह बकरे को बांध देता था। दुकान पर लोग आकर जब गुटखा-तम्बाकू खाते थे तो बकरा उन लोगों को गुटखा खाते हुए गौर से देखता था।
 

बकरा जब लोगों के सींग मारता था तो लोग मजाक में उसे गुटखा खिला देते थे। अन्नू बताते है फिर जो भी उनकी दुकान पर आता मजाक में बकरे को गु़टखा खिलाने लग जाता जिसकी वजह से बकरे को गुटखे-तम्बाकू की लत लग गई है। अब बकरा बिना गुटखा और तम्बाकू खाए बिना नहीं रह पाता। गुटखा महंगा आता है जिसकी वजह से अन्नू बकरे की इस लत से बहुत परेशान हो गए हैं।

 

Facebook Comments