कुत्ते के साथ रातभर सोता था शख्स,एक दिन कुत्ते ने ऐसा चाटा बर्बाद हो गई जिंदगी,काटना पड़ा पैर

 दुनियाभर में लोग डॉग्स को अपने बच्चों की तरह पालते हैं। वह उनके साथ खाते, खेलते और सोते हैं, लेकिन जानवर का इंसान के इतने करीब होना उसके लिए जानलेवा भी साबित हो सकता है। जी हां, अमेरिका में कुछ ऐसा हुआ जिससे एक शख्स की जिंदगी बर्बाद हो गई।

यह मामला हैरान करने वाला है, लेकिन सच है। दरअसल, विस्‍कॉन्‍स‍िन के रहने वाले 48 साल क ग्रेग मोंटेउफुल को उनके डॉग का एक बार चाटना भारी पड़ गया। चाटने के दौरान खतरनाक बैक्टीरिया ग्रेग के खून में चला गया और वह इतनी तेजी से फैला कि उनके पैर काटने पड़े।

ग्रेग की पत्नी ने बताया कि ग्रेग डॉग्स से बहुत प्यार करते हैं। उन्होंने अपनी लगभग पूरी जिंदगी डॉग्स के साथ ही बिताई। लेकिन यही प्यार उनके लिए मुसीबत बन गया। उन्हें कुत्ते के चाटने से इन्फेक्शन हो गया। डॉक्टर्स की मानें तो कुत्तों के लार से इस तरह का बैक्टीरिया आता है।

यह बैक्टेरिया ग्रेग के खून में पहुंच गया, जिसकी वजह से उन्हें इन्फेक्शन हो गया। उनके शरीर का ब्लड प्रेशर कम होता गया और इसका सीधा असर उनके शरीर पर पड़ने लगा। जानकारी के मुताबिक, कई बार उनका ब्लड प्रेशर इतना गिर जाता है कि हाथ और पांव भी काम करना बंद कर देते हैं। बता दें, अगर ग्रेग के पैर नहीं काटे जाते तो यह इन्फेक्शन उनके पूरे शरीर में फैल सकता था। इसे रोकने के लिए ही उनके दोनों पैरों को काटना पड़ा।

Facebook Comments