कोलकाता एयरपोर्ट पर DRI ने जब्त किया 54 किलो सोना….

डीआरआई ने 54 किलो सोने की आधी-अधूरी बनी ज्वैलरी के साथ दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। इस सोने की कीमत करीब 16 करोड़ बताई जा रही है। पुलिस ने सोने के साथ बाप-बेटे की जोड़ी को गिरफ्तार कर लिया है जो अवैध तरीके से सोने की तस्करी कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक प्रीत और संजय अग्रवाल दोनों बाप बेटे हैं। दोनों ने अलग-अलग विमानों में अपनी टिकट की बुकिंग की थी। बेटे प्रीत अग्रवाल ने हैदराबाद और दुबई दो विमानों में अनी टिकट की बुकिंग कराई थी। 

वहीं पिता संजय अग्रवाल ने इंडिगो विमान से हैदराबाद की बुकिंग करवाई थी। प्रीत ने इंटरनेशनल गेट वे से एंट्री की और अपना बोर्डिंग पास लेकर अंदर चला गया। उसने बड़ी चालाकी से भीतर ही भीतर डोमेस्टिक में जाकर इंडिगो एयरलाइंस पर जाकर काउंटर से संजय अग्रवाल के नाम का भी बोर्डिंग पास ले लिया, लेकिन उस टिकट को कैंसिल कर दी। दरअसल पिता संजय बेटे के नाम की टिकट पर सफर करने वाले थे। दोनों ने बैग में 54 किलो सोना भर रखा था, जिसे वो कार्गो से भेजने वाले थे।

पिता संजय हैदराबाद की इंडिगो फ्लाइट में सवार हो गया तो वहीं प्रीत एमिरेट्स की फ्लाइड में, लेकिन आखिरी वक्त में गड़बड़ हो गई। दरअसल इंटेलिजेंस के अधिकारियों को पता चला कि संजय और प्रीत अपने साथ सोना लेकर जा रहे है, जिसके बाद दोनों को अलग-अलग विमानों से उतारा गया। दोनों के पास से 54 किलो सोने की ज्वैलरी बरामद की गई। कस्टम के अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

Facebook Comments