गूगल ने बड़ा ऑफर बिहार की बेटी को….

मधुमिता ने बताया कि सात चरणों के इंटरव्यू को पास करने के बाद सफलता मिली.  गूगल में काम करना सपने पूरे होने जैसा है. उसका कहना है कि लक्ष्य निर्धारण के साथ दृढ़ संकल्प हो तो आइआइटी जैसे संस्थानों से शिक्षा ग्रहण किए बिना भी बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है.

पटना के खगौल की रहने वाली मधुमिता को गूगल ने एक करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया है. मधुमिता सोमवार से कंपनी के साथ जुड़ रही है. बिहार की इंजीनियरिंग ग्रेजुएट लड़की का गूगल ने नौकरी के लिए एक करोड़ का सालाना पैकेज फ़िलहाल सूबे में चर्चा का विषय बना हुआ है. पूर्व राष्‍ट्रपति कलाम को प्रेरणा मानने वाली ये युवती गूगल में टेक्निकल सॉल्यूशन इंजीनियर के पद पर स्विट्जरलैंड में अपनी सेवाएं देगी.

इससे पूर्व उसके पास मर्सिडीज और अमेजन जैसी बड़ी कंपनियों से भी ऑफर आए थे.पटना के डीएवी पब्लिक स्‍कूल (वाल्‍मी) से मधुमिता ने प्रारंभिक शिक्षा पूरी करने के बाद आर्य कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (जयपुर) से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया और गूगल में एपीजी बेंगलुरु में प्लेसमेंट हुआ. मधुमिता अपने माता-पिता और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को अपनी प्रेरणा (आइकॉन) मानती है. पिता सुरेंद्र शर्मा आरपीएफ हाजीपुर में सहायक कमांडेंट हैं. भाई इंजीनियरिंग तो बहन मेडिकल की तैयारी कर रही है.

 

Facebook Comments