GOOGLE I/O 2018: स्मार्ट डिस्प्ले की सेल जुलाई से होगी शुरू ..

GOOGLE ने अपने सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस I/O 2018 में स्मार्ट डिस्प्ले को लेकर बड़ा ऐलान किया है। इस दौरान इसका डेमोंस्ट्रेशन भी दिखाया गया। यह गूगल असिस्टेंट आधारित smart display है।

इस डिस्पले में स्पीकर भी दिया गया है। इसे आप स्मार्ट स्पीकर का दूसरा वर्जन कह सकते हैं। कंप्यूटर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 के दौरान इसे दिखाया गया था और अब इसकी बिक्री जुलाई में होगी। इसके लिए गूगल ने एलजी, लेनोवो, सोनी और जेबीएल से पार्टनर्शिप भी की है।

कहा जा रहा है कि गूगल का ये डिस्पले अमेजन के नए स्पीकर Echo Show को टक्कर दे सकता है। इसके लिए ही गूगल ने कई कंपनियों के साथ पार्टनर्शिप की है, ताकि इसकी सेल्स ज्यादा से ज्यादा की जा सके।

ऐलान के मुताबिक, डिस्प्ले वाले इस स्पीकर में आप YouTube TV  भी देख सकते हैं जो गूगल की ओवर द टॉप लाइव टीवी सर्विस है। इसके अलावा इस स्पीकर में गूगल असिस्टेंट है यानी आप इससे वो काम करा सकते हैं जो गूगल होम से संभव है। आपको बता दें कि गूगल ने अमेज़न के प्रोडक्ट्स से YouTube का सपोर्ट हटा लिया है और शायद इसी वजह से अब खबर ये है कि अमेज़न अपने प्रोडक्ट्स में वीडियोज सर्विस के लिए नया प्लेटफॉर्म लाने की तैयारी में है।

साथ ही ये भी बता दें कि गूगल ने गूगल असिस्टेंट में भी बदलाव का ऐलान किया है। इसके अलावा गूगल मैप्स में भी कुछ फीचर्स ऐड किए गए हैं जो वॉकिंग नेविगेशन में मदद करता है। तो वहीं भारत में गूगल द्वारा डेवेलप किया गया यह डिस्प्ले वाला स्मार्ट स्पीकर कब से मिलेगा इसकी कोई जानकारी नहीं है।

 

Facebook Comments