व्यापार

GOP ट्रम्प महाभियोग परीक्षण शुरू करना चाहता है, भले ही इसका मतलब सीनेट के नियमों को बदलना हो सीबीसी न्यूज

सीनेट न्यायपालिका समिति के रिपब्लिकन अध्यक्ष ने रविवार को कहा कि वह चाहते हैं कि अमेरिकी सीनेट अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग का मुकदमा शुरू करे और इसे इस महीने लपेटे, भले ही इसका मतलब सीनेट के नियमों को बदलने से हो।

रिपब्लिकन सेन लिंडसे ग्राहम ने कहा कि वह सीनेट के नियमों को बदलना चाहते हैं ताकि एक मुकदमा शुरू करने के लिए हाउस डेमोक्रेट्स महाभियोग के लेख न भेज सकें। (जैकलीन मार्टिन / एसोसिएटेड प्रेस)

सीनेट न्यायपालिका समिति के रिपब्लिकन चेयर ने रविवार को कहा कि वह चाहते हैं कि अमेरिकी सीनेट राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग का मुकदमा शुरू करे और इसे इस महीने लपेटे, भले ही इसका मतलब सीनेट के नियमों को बदलने से हो।

डेमोक्रेटिक। -पिछले महीने प्रतिनिधि सभा ने यूक्रेन में राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता की जांच के लिए और सदन महाभियोग की जांच में बाधा डालने के लिए यूक्रेन में सत्ता के दुरुपयोग के लिए ट्रम्प पर महाभियोग चलाने के लिए मतदान किया।

हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने हालांकि अभी तक नहीं भेजा है। रिपब्लिकन की अगुवाई वाली सीनेट पर महाभियोग के लेख, जहां राष्ट्रपति की कोशिश की जाएगी, क्योंकि डेमोक्रेट्स ने रिपब्लिकन को गवाहों को बुलाने के लिए दबाव बनाने की मांग की है।

फॉक्स न्यूज चैनल की संडे मॉर्निंग फ्यूचर्स, रिपब्लिकन सेन। लिंडसे ग्राहम ने कहा कि अगर वह पेलोसी के महाभियोग के लेख नहीं भेजते हैं तो वह एक मुकदमा शुरू करने के लिए सीनेट के नियमों को बदलना चाहते हैं। ।

सीनेट ई बहुमत के नेता मिच मैककोनेल, एक रिपब्लिकन, ने शुक्रवार को कहा कि सीनेट अपने नियमों के तहत एक परीक्षण के साथ आगे नहीं बढ़ सकती है जो उन्हें प्राप्त होता है।

मैककोनेल ने तर्क दिया है कि संभावित गवाहों पर कोई भी निर्णय सीनेटरों को खोलने के बाद आना चाहिए। तर्क और सवाल पूछने का मौका मिला है।

सीनेट के बहुमत के नेता मिच मैककोनेल, एक रिपब्लिकन, शुक्रवार को कहा गया कि सीनेट अपने नियमों के तहत मुकदमे की कार्यवाही तब तक नहीं कर सकती, जब तक कि यह उन्हें प्राप्त न हो जाए। (एपी के माध्यम से सीनेट टीवी)

“मेरा लक्ष्य अगले आने वाले दिनों में इस परीक्षण को शुरू करना है,” ग्राहम ने कहा। “अगर हमें इस सप्ताह लेख नहीं मिला है, तो हमें मामलों को अपने हाथों में लेने और नियमों को बदलने की आवश्यकता है।”

“इस बात को जनवरी में खत्म करने की आवश्यकता है,” उन्होंने कहा। यह तर्क देते हुए कि ट्रम्प ने आरोपों का सामना करने के अवसर में देरी से इनकार किया और अन्य व्यवसाय को आगे बढ़ाने की कांग्रेस की क्षमता को बाधित किया।

रविवार को मैककोनेल के कार्यालय ने ग्राहम के संभावित नियम परिवर्तन के लिए कॉल पर टिप्पणी नहीं की।

डेमोक्रेट गवाह चाहते हैं

पलोसी के एक सहयोगी ने एक बयान में कहा उसने शुक्रवार को जारी किया, जिसमें उसने ट्रम्प के “गाली-गलौज करने की शक्ति के दुरुपयोग”

रेप में मैककोनेल को उलझाने का आरोप लगाया। एडम शिफ, सदन की महाभियोग की कार्यवाही का नेतृत्व करने वाली हाउस इंटेलिजेंस कमेटी की डेमोक्रेटिक चेयर ने सीएनएन पर कहा, “डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन दोनों अब रिकॉर्ड पर जा रहे हैं और कहते हैं, क्या हम गवाह चाहते हैं? क्या हम दस्तावेज़ देखना चाहते हैं? ? क्या हम चाहते हैं कि अमेरिकी लोग सबूतों को सुनें? क्या हम एक वास्तविक परीक्षण चाहते हैं? या क्या हम एक कवर-अप चाहते हैं? यह स्पष्ट है, मुझे लगता है, राष्ट्रपति और मिच मैककोनेल से वे अब और परीक्षण नहीं चाहते हैं। “

आगे बढ़ने के तरीके पर कोई सहमति नहीं होने के कारण, सोमवार को सीनेटरों को लघु व्यवसाय प्रशासन के प्रमुख पद के उम्मीदवार के रूप में फिर से शुरू करने की उम्मीद है क्योंकि वे छुट्टी के बाद व्यापार के लिए शहर लौटते हैं।

यहां ऐसे सवाल हैं जो हर सीनेटर को पूछना चाहिए: 16 53 दस्तावेजों और गवाहों सहित पूर्ण साक्ष्य सुनें; 9396 क्या हम एक वास्तविक परीक्षण चाहते हैं? या, क्या हम एक कवरअप चाहते हैं? (*******************************************) यह वास्तव में इतना आसान है।pic.twitter.com/9396 pgZww0

& mdash;@ RepAdamSchiff नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प का सामना करने के लिए डेमोक्रेटिक नामांकन के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार, पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन की भ्रष्टाचार जांच की घोषणा करने के लिए।

उन पर प्रशासन के अधिकारियों और एजेंसियों को निर्देशित करके कांग्रेस को बाधित करने का भी आरोप लगाया गया था। सदन महाभियोग की जांच में सहयोग करने के लिए।

ट्रम्प का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया और अपने महाभियोग के रूप में अपने महाभियोग को खारिज कर दिया

चुनाव जीत।

ट्रम्प के साथी रिपब्लिकन के साथ सीनेट को नियंत्रित करने के साथ – 47 बहुसंख्यक, उसे दोषी ठहराए जाने और पद से हटाए जाने की संभावना नहीं है, जो आवश्यक होगा दो-तिहाई बहुमत वाले वोटों को पुनः प्राप्त करें।

डेमोक्रेट्स, हालांकि, आशा है कि वे कुछ रिपब्लिकन को गवाहों के लिए एक प्रस्ताव के माध्यम से धक्का दे सकते हैं, जिसे केवल एक साधारण बहुमत की आवश्यकता होगी।

सीनेट के डेमोक्रेटिक नेता चक शूमर ने ट्विटर पर कहा, “गवाह की गवाही से ट्रम्प के लिए हानिकारक नए सबूत सामने आ सकते हैं।

” हमें सच्चाई की जरूरत है। “कवर-अप नहीं। बिना सबूत के राष्ट्रीय रूप से टेलीविज़न मॉक ट्रायल नहीं।”

ये चार मुख्य आरोप के गवाह हैं- कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने स्वयं को लाभ पहुंचाने के लिए सहायता को वापस ले लिया
मलवानी। पर वज्रपात। Duffey। ब्लेयर। (*********************************************) हमने जिन दस्तावेजों का अनुरोध किया था (*****************************************************************************************************) । कवर-अप नहीं। बिना किसी सबूत के राष्ट्रीय रूप से टेलीविज़न मॉक ट्रायल नहीं।pic.twitter.com/BiT1YJS0Oe

& mdash;@ SenSchumer

Related Articles

Close